T20 वर्ल्ड कप के लिए हो गया भारतीय टीम का चयन !

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021  के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो गया है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने पहले ही 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर फैसला कर लिया है. चयनकर्ता पहले ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री दोनों से मिल चुके हैं और उनके इनपुट ले चुके हैं. विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप दे चुके हैं. चयनित टीम की घोषणा सोमवार शाम या मंगलवार की सुबह की जाएगी. इसके अलावा भारत कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को कोविड-19 की वजह से साथ ले जाएगा. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.


बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने के न्यूज से बातचीत  इसकी पुष्टि की है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर फैसला कर लिया है। चयनकर्ता पहले ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री दोनों से मिल चुके हैं और उनके इनपुट ले चुके हैं। उक्त अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि चयनित टीम की घोषणा सोमवार शाम या मंगलवार की सुबह की जाएगी।


अगस्त के महीने में ही यह तय हो गया था कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान चौथे टेस्ट के बाद होगा। सूत्र के अनुसार, कप्तान विराट कोहली और चयन समिति ने टीम के चयन के बारे में ओवल में चौथे टेस्ट मैच से पहले एक वर्चुअल चर्चा की थी और उस बैठक के दौरान टीम का फैसला किया गया था। इसके अलावा, सूत्र ने कहा कि भारत के पास पहले से ही एक निर्धारित टी-20 टीम है और चर्चा केवल कुछ खिलाड़ियों को लेकर थी।


गौरतलब है कि आईसीसी ने सभी टीमों को 10 सितंबर तक अपना स्क्वॉड घोषित करने के लिए कहा है। आईसीसी सिर्फ 15 खिलाड़ियों का खर्चा उठाएगी और अन्य खिलाड़ियों का खर्चा उक्त बोर्ड को उठाना होगा। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बीसीसीआई 20 सदस्यीय दल का ऐलान कर सकती है। इनमें पांच खिलाड़ियों को रिज़र्व के तौर पर शामिल किया जा सकता है।


भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या 

रिजर्व और इंजरी कवर:

रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, पृथ्वी शॉ, प्रसिद्ध कृष्णा, शिखर धवन, मोहम्मद सिराज

 

 

About Post Author