मतदान विश्व विरासत दिवस के अवसर पर गोंडा में आयोजित हुआ संवाद कार्यक्रम, वरिष्ठ नागरिकों व वृद्धजनों के लिए बूथों पर होगी विशेष व्यवस्था

रिपोर्ट – मोहसिन खान 

गोंडा –  जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित विश्व विरासत दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों व वृद्ध जनों के साथ संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन। जनपद के वरिष्ठ नागरिकों व वृद्ध जनों के लिए जनपद के सभी बूथों पर मतदान के दिन विशेष व्यवस्था होगी।

अधिक से अधिक संख्या में करें मतदान 

आपको बता दें कि मतदान के दिन पोलिंग बूथों पर जलपान की व्यवस्था व सेल्फी की भी होगी व्यवस्था, ताकि हमारे जनपद के युवा मतदाता शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रतिभाग करें। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी केडी सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी की अनूठी पहल को हम सभी लोग पूरे जनपद में जन-जन तक जरूर पहुचाएंगे | आगामी 20 मई, 2024 को अधिक से अधिक संख्या में निकल कर अपने मताधिकार का शत प्रतिशत प्रयोग करें और अपने घर के आस-पास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें और 20 मई को शत-प्रतिशत मतदान करके अपने जनपद का नाम सर्वाधिक मतदान प्रतिशत में अंकित कराकर जिले का नाम रोशन कराने का भागीदार अवश्य बने।

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के जादू

वहीं कार्यक्रम के दौरान वृद्धाश्रम में रहने वाले जादूगर जगदीश भारती ने अपने जादू के माध्यम से जनपद के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के जादू दिखाये। इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित सेवानिवृत्त श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज (एलबीएस) के डॉक्टर मिथलेश मिश्र जी ने मतदाता जागरूकता अभियान को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए एक कविता तैयार करके कार्यक्रम में सभी लोगों को सुनाया और कहा कि हम इस कविता के माध्यम से जनपद के अधिक से अधिक लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने लिए जागरूक करेंगे।

जनपद के अन्य मतदाताओं को करेंगे जागरूक

कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने वहाँ पर उपस्थित सभी लोगों को आगामी 20 मई, 2024 को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया, साथ ही जनपद में जगह जगह चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में अवगत कराया। कार्यक्रम के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन पदाधिकारी ने कहा कि हम सभी लोग जनपद के अन्य मतदाताओं को जागरूक करेंगे। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उपलक्ष्य में जिलाधिकारी की एक अनूठी पहल पर वरिष्ठ नागरिक व वृद्ध जनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं बताते चले कि वरिष्ठ नागरिक व वृद्धजनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के द्वारा जनपद के विभिन्न संस्थानों एवं आम जनमानस को मतदान करने के संबंध में जागरूक करेंगे।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अनूठी पहल 

आगामी 20 मई को होने वाले मतदान में जनपद के वरिष्ठ नागरिक व वृद्ध जनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के सदस्यों के द्वारा इस महापर्व में पूरे उत्साह के साथ मतदान में प्रतिभाग किया जायेगा।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अनूठी पहल पर वरिष्ठ नागरिक व वृद्धजनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी मतदाता स्वयं मतदान करने के साथ ही साथ अन्य मतदाताओं को बूथ पर जाकर मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे।

उपस्थित सभी लोगों को दिलाई मतदान की शपथ 

उन्होंने बताया कि विगत 30 मार्च से निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत वाकथॉन के साथ वृहद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसी कड़ी में व्यापार एवं उद्योग बन्धु के पदाधिकारियों, वरिष्ठ नागरिक व वृद्धजनों तथा पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों, युवा संवाद कार्यक्रम, ट्रासजेण्डर्स संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया वहीं कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने वहां पर उपस्थित सभी लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई। इसके बाद कार्यक्रम का समापन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एम.अरून्मोली, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी गौरव स्वर्णकार, डीसी एनआरएलएम जेएन राव, तथा अन्य सभी संबंधित लोग उपस्थित रहे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.