यात्रा मार्ग पर चलाया जाएगा सत्यापन अभियान

देहरादून। उत्तराखंड मे चारधाम यात्रा को शुरू हुए लगभग एक महीने का समय हो गया है। चारो धामो के साथ ही पंच केदार और हेमकुंड साहिब के कपाट भी छह माह के लिए खोल दिए गए है।

प्रशासन से लेकर सचिव स्तर तक के तमाम अधिकारी यात्रा को सुगम और यात्रा की व्यवस्थाओं को चार चांद लगाने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे है।
इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को चार धाम यात्रा मार्ग पर वृहद सत्यापन अभियान चलाने के कडे निर्देश दिये है।

इस सत्यापन अभियान के तहत यात्रा मार्ग के होटलो मे काम करने वालों के साथ-साथ ठेली वालो,फल-सब्जी बेचने वालों के साथ ही अन्य कारोबार से जुड़े हुए उत्तराखंड से बाहरी लोगों के सत्यापन किये जाएगे।

मंगलवार को सीएम धामी ने सचिवालय मे पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सत्यापन अभियान के जरिये सरकार को ये जानने मे मदद मिलेगी की कही यात्रा मार्ग पर कोई आपराधिक या संदिग्ध प्रवृत्ति के लोग तो काम नहीं कर रहे है। जो कि राज्य मे अराजकता फैला सकते है।

आपराधिक या संदिग्ध प्रवृत्ति के लोगों का यात्रा मार्ग पर मिलने से उनकी जानकारी सार्वजनिक करने के साथ ही प्रदेश सरकार उनके खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई भी करेगी।

सीएम धामी ने कहा की इस वर्ष की यात्रा मे हमारी सरकार का स्पष्ट विजन है कि यदि कोई भी व्यक्ति देवभूमि के शांत वातावरण केा खराब करने का थोडा सा भी प्रयास करेगा तो उस व्यक्ति से शक्ति के साथ निपटा जाएगा। हमारी सरकार का स्पष्ट कहना है कि देवभूमि की शांति के साथ कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा।

About Post Author