प्रदेश मे 100 पर्यटन स्थल किए जाएंगे विकसित

देहरादून। उत्तराखंड सरकार राज्य मे पर्यटन को बढावा देने के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। इसी क्रम मे पर्यटन कारोबार को बढावा देने के लिए पर्यटन विभाग उत्तराखंड और गोवा के बीच मंगलवार को एक करार हुआ।
इस करार  के तहत दोने राज्य पर्यटन को बढावा देने के लिए एक दूसरे के साथ काम करेंगे। आपसी करार के इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की राज्य सरकार पर्यटन सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश मे 100 नए डेस्टिषन तलाश रही है। चिन्हित होने के बाद इन स्थानों पर पर्यटन को बढावा देने के लिए निवेश किया जाएगा।
देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास के मुख्य सेवक सदन के सभागार मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खौटे की मौजूदगी मे यह करार मंगलवार को हुआ। उत्तराखंड की ओर से करार पर पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे ने तो वही गोवा की ओर से निदेशक पर्यटन एस.अचिपका ने साझन किए।
उत्तराखंड और गोवा का पर्यटन विविधताओं से भरा हुआ है। दोनों राज्य एक-दूसरे के से पर्यटन और संस्कृति से जुड़ी जानकरीयो को साझा करेगे। जिससे बड़े पैमाने मे पर्यटन सेक्टर के विकास मे मदद मिलेगी।
सीएम धामी ने उम्मीद जताई है कि एमओयू होने के बाद गोवा आने वाले पर्यटक बड़े पैमाने पर देवभूमि का भी रुख करेगो। इन्हीं बढ़ती हुई संभावनाओं के लिए ही उत्तराखंड खुद को तैयार कर रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि पर्यटन के लिहाज से ऐसे 100 नए डेस्टिनेषन चिन्हित किए जा रहे है जहां होटल व्यवसाय के बढने की अपार संभावनाएं है।
गोवा के पर्यटन मंत्री खौटे ने एमओयू को एतिहासिक बताते हुए कहा कि इस समझौते के बाद दोनों राज्यों के पर्यटन क्षेत्र मे काफी इजाफा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.