गैरसैंण में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

गैरसैंण। राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में आयोजित बजट सत्र में  महिला कांग्रेस की कार्यकारी ने जमकर नारेबाजी कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल होने पूरे प्रदेश से महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता गैरसैंण पहुंचे थे। वहां की प्रर्दषन कारी सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दिवालीखाल स्थित पुलिस बैरियर के समीप पहुंचे और यही पर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए महिलाओं ने  अपना आक्रोश व्यक्त किया ।

मुख्य रूप से प्रदेश में अंकिता भण्डारी हत्या कांड में वीआईपी के नाम का खुलासा , भर्ती परिक्षाओ में पेपर लीक,महंगाई और स्थाई राजधानी गैरसैंण जैसे तमाम बड़े मुद्दों को लेकर इन प्रर्दषन करियो ने जोरदार हंगामा किया। इस आंदोलन में गैरसैंण से महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव सरोज साह के नेतृत्व राजधानी क्षेत्र की सेकैडो महिलाओं ने प्रतिभाग किया और सरकार का घेराव किया। गैरसैंण के साथ ही पौड़ी,रुद्रप्रयाग,चमोली,टिहरी और अल्मोड़ा से आई महिला प्रर्दषन कारियो ने जुलूस में हिस्सा लिया।

वहीं दिवाली खाल स्थित बैरियर पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर प्रदशंकारी बद्रीनाथ हाइवे पर ही बैठ गये और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान एक घण्टे  से अधिक चली इस नारेबाजी के बाद महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली। जिसका विरोध करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्त्ता एक-एक करके बेरीकेडिंग की ओर दौड़ने लगे. वहां पर उन्हें रोकने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सूत्रों के अनुसार इस दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  ज्योति रौतेला और दिव्या रावत बगल की मकान के छत पर चढ़ गये जहां से उन्हें नीचे उतारने के लिए प्रशासन को काफी मेहनत करनी पड़ी.

About Post Author