मंशा ए टिकैत: लड़ाई कृषि बिल की नही..?

सरकार पर जमकर बरसे टिकैत

लक्सर: जब से केन्द्र सरकार द्वारा नये कृषि कानून लाये गये हैं तब से लगातार सरकार को अपने निशाने पर ले रहे राकेश टिकैत ने कल प्रदेश के लक्सर कस्बे में पहुँच कर एक बार फिर सरकार को जमकर घेरा। लक्सर में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में पहुँचे किसान नेता राकेश टिकैत ने वहाँ सरकार को जमकर घेरा। किसान बिलों पर सरकार से लगातार खफा चल रहे किसान नेता टिकैत ने सरकार को घेरते हुये कहा कि अब हमारा लक्ष्य कृषि कानून को बदलवाना नहीं बल्कि सरकार को ही बदलवाना है, और इसके लिये चाहे हमें 2024 नहीं अगले 10 सालों तक भी बैठना पड़े तो हम उसके लिये भी तैयार हैं।

बोले सरकार लाने जा रही है नया सीड बिल

कृषि कानूनों को लेकर शुरू हुआ उनका आंदोलन अब सीड बिल का भी अनुमान के आधार पर विऱोध कर रहा है। उनके आरोप के अनुसार सरकार नया सीड बिल लाने जा रही है, जिसके बाद किसानों को फसल बुआई के लिये बीज भी कम्पनियों से खरीदना पड़ेगा, और कम्पनियाँ मुहँमांगे रेट पर वही बीज किसानों को बेचनें वाली हैं।

माँगा भारत बंद हेतु समर्थन

किसान महापंचायत के दौरान पूरी रौ में नजर आये टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितम्बर को आयोजित भारत बंद के लिये समर्थन माँगते हुये कहा कि इस बंद का किसान, मजदूर व दुकानदार सब समर्थन करके बंद सफल बनायें इसके साथ ही उन्होने कहा कि  सरकार जिस एमएमपी की बात करती है उस पर किसान की गेहूँ व धान की 25 फीसदी फसल भी खरीद नहीं पाती है।

About Post Author