काशीपुर में बड़े बड़ो का खेल बिगाड़ सकता है, बलराज पासी का पासा!

नैनीताल परिक्षेत्र के बड़े नेता माने जाते हैं बलराज पासी

नैनीताल परिक्षेत्र के पूर्व सांसद व वरिष्ठ भाजपा नेता बलराज पासी के 2022 में काशीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच राजनैतिक सरगर्मिंयाँ तेज हो गई हैं। नैनीताल परिक्षेत्र के पूर्व सांसद बलराज पासी बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं व उनकी अपने क्षेत्र में हनक भी बरकरार है। बीजेपी से चुनाव लड़ने वाले पासी 90 के दशक में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं व उत्तराखंड का दर्जाप्राप्त मंत्री भी उन्हें बनाया जा चुका है लिहाजा यही वजह है कि बलराज पासी के काशीपुर विधानसभा से उतरने की अटकलों के बीच विधानसभा में राजनैतिक हलचल तेज हो गई है।

बीजेपी की निर्धारित उम्र सीमा पार कर चुके हैं मौजूदा विधायक

काशीपुर विधानसभा क्षेत्र से वैसे तो मौजूदा विधायक हरभजन सिंह चीमा खुद चार बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। काशीपुर में वे पार्टी के एक बड़े नेता माने जाते हैं लेकिन उनकी दिक्कत ये है कि वो बीजेपी द्वारा निर्धारित उम्र सीमा पार कर चुके हैं, लिहाजा तमाम कवायद के बाद भी उनकी दावेदारी खतरे में पड़ती नजर आ रही है। यही वजह है कि बलराज पासी अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गये हैं।

बढ़ गई हैं चुनावी सरगर्मियाँ

अगले साल यानी कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पूरे काशीपुर क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियाँ तेज हो गईँ हैं, उधर तराई के बड़े नेता बलराज पासी के यहाँ से चुनाव लड़ने की अटकलों ने काशीपुर के सियासी तापमान को बढ़ा दिया है। फिलहाल अब देखना ये है कि पासी का पासा किस ओर गिरता है।

About Post Author