UP Night Curfew: सरकार ने नाइट कर्फ्यू में दी छूट, अब रात 11 बजे से लागू होगा Night Curfew

उत्तर प्रदेश में धीरे धीरे कोरोना का कहर काम हो रहा है, चुनावी रैलियों में प्रतिबंद और बाकी सभी पाबंदियों के चलते कोरोना के मामले यूपी में काम हुए है, जिसके चलते राज्य सरकार ने Night Curfew का समय बदल दिया है। प्रदेश में आज यानी रविवार से नाइट कर्फ्यू का समय 10 बजे की जगह 11 बजे से कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य में अभी तक रात 10 बजे से सुबर 6 बजे तक कर्फ्यू लागू था।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, प्रदेश में कोरोना नाइट कर्फ्यू अब रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य मूवमेंट पर प्रतिबंध होता है. वहीं सरकार अब कोरोना के मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया है, इससे पहल प्रदेश में कक्षा एक से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के भी आदेश दे दिए है। यूपी में 9वीं से 12वी तक के स्कूल 7 फरवरी से खुल गए थे. जबकि पहली से आठवीं क्लास तक के स्कूल 14 फरवरी से खोलने के आदेश जारी किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस
उत्तर प्रदेश में शनिवार को 1776 नए मामले सामने आए थे. जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई थी. इस दौरान 3101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए थे. अब राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 20,18,074 हो गई है. जबकि अब तक कुल 23,391 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है. राज्य में अभी कुल 15276 एक्टिव केस हैं।

About Post Author