6 बार के विधायक रहे सपा नेता नरेंद्र सिंह यादव ने भाजपा की सदस्यता की ग्रहण

उत्तर प्रदेश,लखनऊ।  सपा को एक बार फिर से लगा बड़ा झटका,फर्रुखाबाद से छह बार विधायक रहे पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव अपनी बेटी जिला पंचायत अध्यक्ष मोना यादव व बेटे सचिन यादव एवं समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता की ग्रहण। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सभी को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

दरअसल आपको बता दें कि यूपी नगर निकाय चुनाव शुरू होते ही दलबदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी जिसमें बड़े-बड़े नेताओं ने पार्टियैं छोड़कर दूसरी पार्टियो  में शामिल हुए जिससे कई पार्टियों को भआरी नुकसान
भी हुआ तो वहीं दूसरी तरफ फायदा भी हुआ। आज इसी कड़ी में सपा के वरिष्ठ नेता व 6 बार विधायक रहे पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव अपनी बेटी जिला पंचायत अध्यक्ष मोना यादव व बेटे सचिन यादव एवं समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने करवाई ग्रहण। नरेंद्र सिंह यादव का सैफई परिवार से रिश्तेदारी भी रही है। मुलायम सिंह यादव के खास लोगों में गिने जाते रहे, लेकिन बदली परिस्थितियों में खुद को उपेक्षित महसूस करते हुए उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली है। नरेंद्र सिंह यादव का भाजपा में जाना आलू पट्टी मैं सपा के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। वह यदुकुल पुनर्जागरण मिशन से भी जुड़े रहे और शिवपाल  सिंह यादव ने उन्हें मिशन मैं उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले फिरोजाबाद से पूर्व विधायक हरिओम यादव और पूर्व विधायक ओम प्रकाश भी सपा छोड़ चुके हैं। जबकि शाहजहांपुर में पार्टी की दिग्गज नेता और महापौर पद की प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने ऐन मौके पर पाला बदलकर भाजपा की प्रत्याशी बन गई है। जिससे सपा को काफी नुकसान हुआ है।

About Post Author