पीएचसी में फार्मासिस्ट ने फंदा लगाकर दी जान, परिजन बोले अतिरिक्त ड्यूटी के चलते था तनाव

औरैया, बेला थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुर स्थित पीएचसी में देर शाम एक फार्मासिस्ट ने पीएचसी के शौचालय में फंदा लगाकर जान दे दी। उनके भाई ने जब फोन किया तो फोन नहीं उठा. उसने जाकर पीएचसी में देखा तो शव फंदे से लटका हुआ था। परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मी पर जबरन अतिरिक्त ड्यूटी लगाने का आरोप लगाया है.

बताया दिन और रात दोनों टाइम ड्यूटी कराने से वो तनाव में थे। जिस कारण उसने आत्महत्या की कन्नौज जिला के तिर्वा कस्बे के अंबेडकर नगर निवासी राजेश कुमार पुत्र महिपाल सिंह पुर्वा सुजान पीएससी में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात थे। देर शाम उनके भाई ने फोन किया फोन ना उठने पर उनके भाई प्रवीण पीएचसी पहुंच गए। पीएचसी का चैनल अंदर से बंद था सभी लोगों ने चैनल खोल कर अंदर देखा तो टॉयलेट में फंदे पर लटके दिखे। सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल मौके पर पहुंच गए।

रोते बिलखते परिजन भी पहुंच गए। पत्नी उषा बेटा गोलू और 12 वर्षीय बेटी खुशी का रो-रो कर बुरा हाल था। परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था। दिन और रात दोनों टाइम ड्यूटी लगाई जा रही थी। जिस कारण तनाव में रहते थे। उन्होंने इसीलिए खुदकुशी की। सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जांच में मिले तत्वों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author