सरकारी विद्यालय के शिक्षक की क्रूरता आई सामने,3 साल की मासूम छात्र को शिक्षक ने पीट-पीटकर किया अधमरा,परिजनों ने थाने में की शिकायत

रिपोर्ट: मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी:

जिले में एक सरकारी विद्यालय के शिक्षक की क्रूरता सामने आई है। किसी बात से नाराज फतेहपुर क्षेत्र के सरकारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने 3 साल की मासूम छात्रा की जमकर पिटाई कर दी। शिक्षक की पिटाई से छात्रा को गंभीर चोटें आई हैं। रोती बिलखती घर पहुंची छात्रा ने आपबीती बताई। पीड़ित की मां का आरोप है कि शिक्षक ने उसकी 3 वर्षीय मासूम लड़की को जातिसूचक गाली देते हुए जमकर मारा पीटा और विद्यालय परिसर से भगा दिया, कहा कि तुम यहां नहीं पढ़ सकती हो। घटना के बाद परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ स्थानीय थाने में तहरीर देते हुए कार्यवाई की मांग की है।

 

बताया जा रहा है फतेहपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खलील नगर में बने आंगनबाड़ी केंद्र में 3 वर्षीय मासूम छात्रा आरूषी पड़ती है। आरोप है कि इस मासूम छात्रा को प्राथमिक विद्यालय खलील नगर के प्रधानाचार्य रवीन्द्र नाथ ने किसी बात से नाराज होकर जमकर मारा पीटा। प्रधानाचार्य की पिटाई से छात्रा की पीठ और आंख पर गहरी चोट के निशान हैं। घर पहुंची छात्रा ने आपबीती बताई जिसके बाद परिजन ने छात्रा के साथ फतेहपुर कोतवाली पहुंचकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

 परिजन ने तहरीर में बताया

पीड़ित छात्रा की मां सरिता देवी ने फतेहपुर कोतवाली मे तहरीर देते हुए बताया है कि उसकी 3 वर्षीय लड़की आरूषी जो गांव के ही प्राथमिक विद्यालय खलील नगर में पढ़ने जाती है। जोकि आँगनबाड़ी की छात्रा है। प्रार्थिनी की लडकी ऑगनबाडी केन्द्र जो कि प्राथमिक विद्यालय खलील नगर में स्थिति है पढ़ने के लिये गयी थी। प्रार्थिनी की लड़की को प्राथमिक विद्यालय खलील नगर के ही प्रधानाचार्य रवीन्द्र नाथ पुत्र अज्ञात निवासी ग्राम हसनपुर टाण्डा, थाना कोतवाली फतेहपुर, बाराबंकी ने बहुत मारा-पीटा है। प्रधानाचार्य की पिटाई से प्रार्थिनी की लड़की को काफी चोटें आई है.

छात्रा की मां ने आरोप लगाया

छात्रा की मां ने आरोप लगाया है कि उसकी 3 वर्षीय नाबालिक बच्ची को प्रधानाचार्य रवींद्र नाथ ने इसी बात पर नाराज होकर जमकर मारा पीटा और जाति सूचक गाली देते हुए विद्यालय परिसर से भगा दिया,कहा कि चमार की लड़की हमारे यहां नहीं पढ़ सकती है,जहां पढ़ना वहां जाकर पढ़ो। पीड़ित छात्रा की मां सरिता देवी ने फतेहपुर कोतवाली में तहरीर देते हुए आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है।

About Post Author