बिजनौर में  व्यापारी की हत्या का खुलासा, राज खुलने के डर से की थी हत्या

रिपोर्ट :जहीर अहमद

बिजनौर :नगीना में व्यापारी की जलाकर हत्या का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है, पुलिस ने हत्या के आरोपी महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है , महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने और गांव में पंचायत करने के डर से आरोपियों ने व्यापारी बलराज को पेड़ से लटका का जला कर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, साथ ही मामले की जांच में जुटी हुई है।

पूरा मामला 

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र के गांव बघाला का है जहां के रहने वाले 55 वर्षीय बलराज चौहान की गुरुवार को सुबह तड़के एक पेड़ से लटका कर जलाकर हत्या कर दी थी ,बलराज का शव गांव से कुछ दूर जंगल में पेड़ों के पास जली हुई हालत में मिला था ।बलराज नहटौर क्षेत्र में सीमेंट सरिया का बड़ा व्यापारी था ।

प्यार का राज न खुल जाएं सरेआम कर दिया कत्लेआम

कहते हैं कि अवैध संबंधों की डोर बड़ी कमजोर होती है ऐसी ही कुछ दास्तां है बिजनौर के नगीना बघाला इलाके की जहां पर गीता नाम की शादी शुदा महिला पड़ोस के ही विजय सिंह नाम के शख्स से चोरी-छिपे काफी वक्त से शारीरिक रिश्ते कायम करती थी ।अभी हाल ही में इसी गांव के रहने वाले बलराज सिंह ने विजय व गीता को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था चूंकि बलराज सिंह इन दोनों के रिश्तो को समाज के सामने बेनकाब कर गावँ में करना चाहता था इसी सिलसिले में बलराज सिंह गांव में पंचायत करके इनकी काली करतूत से पर्दा उठाना चाहता था।लोक लाज के डर से महिला व विजय ने बलराज सिंह को मारने की प्लानिंग बना ली.

पूछताछ में गए टूट

गुरुवार की सुबह 4:00 बजे बलराज सिंह अपने घर से पास के ही मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए निकले थे लेकिन घर वापस नहीं लौटे बल्कि मंदिर के एक किलोमीटर दायरे के आसपास जंगल में जलती हुई बलराज सिंह की लाश मिली थी ।पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में विजय सिंह व गीता को हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने सारे राज़ क़त्ल पुलिस के सामने उगल दिए पुलिस ने दोनों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया 

वहीं इस मामले में नगीना कोतवाल रविंद्र वशिष्ट ने बताया कि मृतक बलराज ने मंदिर के पास कमरे में गीता विजय और गीता को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। बलराज ने गांव में पंचायत करने की बात कही थी इसी बात को लेकर विजय बलराज से रंजिश रखने लगा था ।घटना के दिन उन्होंने बातचीत के लिए आरोपी गीता के बहाने घटनास्थल पर बुलाया और वहां विजय और गीता ने बलराज की गला घोट कर हत्या कर दी और शव को जला दिया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।घटना में कोई और अन्य आरोपी शामिल रहा है इस मामले की पूरी जांच की जा रही है.

About Post Author