बड़ी बहन ही निकली छोटी बहनों की हत्यारिन, आपत्तिजनक हालत में देख लिया तो रेत दिया गला

रिपोर्ट: प्रमोद दीक्षित

इटावा, इटावा जनपद के बलरई थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर में कल घर ने 2 बच्चियों की गला काटकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। घटना के बाद मौके पर आलाधिकारी पहुंचे और जांच करने में जुट गए थे।

आज उस घटना का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। बड़ी बहन ने ही अपनी छोटी बहनों की फावड़े से गला काटकर हत्या की थी। साथ ही हत्यारी बहन ने घटना को अंजाम देने के बाद साक्ष्यों को मिटाने का भी प्रयास किया था।पुलिस ने घटना के बाद जब परिजनों व बड़ी बहन से पूछताछ की तो बहन ने सारा जुर्म कबूल कर लिया। दरअसल बच्चियों ने बड़ी बहन को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिसके बाद अंजली ने छोटी बहनों की फावड़े से हत्या कर दी, साथ ही अपने कपड़ों और फावड़े को धोकर साफ कर दिया।

दरअसल इटावा जनपद के बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव बहादुरपुर में रविवार की शाम करीबन 6 बजे दो मासूम छोटी सगी बहनों की नृसंश हत्या के मामले में पूरा जनपद ही नहीं बल्कि कानपुर जोन पुलिस प्रशासन महकमे में हड़कंप कट गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए रात में ही कानपुर जोन आईजी प्रशांत कुमार मौके पर पहुंचे तो वहीं कानपुर से आधुनिक फॉरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। जिसके आधार पर जुटाए गए साक्ष्य ने घटना का खुलासा कर दिया और पुलिस ने 24 घंटे के अंदर घटना को अंजाम देने वाली युवती को गिरफ्तार कर लिया।

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए ग्रामीण अपर पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह ने बताया कि जब कल रविवार की शाम दो सगी बहनों की हत्या की सूचना मिली तो वहां पर पुलिस टीम, फील्ड यूनिट इटावा, डॉग स्क्वाड और कानपुर फील्ड यूनिट जोनल कानपुर बुलाई गई थी। सभी ने घटना स्थल की जांच की और प्रथम दृष्टि घर के अंदर ही कपड़े सुखाए गए थे ऐसा लग रहा था कि घटना के बाद कपड़े धोए गए हैं और वहीं एक फावड़ा मिला जहां उसके कुछ हिस्से में ब्लड लगा हुआ था और उसे भी धोया गया था। तो संदेह हमारा परिजनों पर गया उसके बाद डॉग स्क्वाड और वहां घटनास्थल से सेंपलिंग ली गई। वही ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई इस पूछताछ के आधार पर मृतक दोनों बच्चियों के बड़ी बहन से जब पूछताछ की गई तो सारी बात स्पष्ट हो गई और उसने अपना जुर्म कबूल किया।

 ये भी पढ़ें:  इटावा: दो सगी बहनों की गला रेतकर हत्या

घटनास्थल व अन्य सभी बिंदुओं पर अभी जांच जारी है कि युवती ने घटना को अंजाम अकेले दिया है या उसका कोई साथी भी था और सभी बिंदुओं पर जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।घटना शाम के समय की थी जिस कारण परिवार और गांव के ज्यादातर लोग खेतों पर थे जिसकी वजह से गांव में कोई था नहीं। वहीं घर भी इस तरीके से बना हुआ है जिसकी वजह से बच्चियों की आवाज घर से बाहर ना आ सकी।
घर में बड़ी बहन अमर्यादित स्थिति में थी उसी के चलते छोटी बहनों ने देख लिया और उसे उजागर करना चाहती थी जिसके चलते उन दोनों मासूम बच्चियों की हत्या की गई है। अभी हम सभी पहलू और बिंदुओं पर गहनता से जांच पड़ताल कर रहे हैं।

घटना स्थल पर ही फावड़ा बरामद किया गया है, जिस बाल्टी में कपड़े धोए गए थे वह भी बरामद किया गया है, जो कपड़े उस समय पहने हुए थे, वह भी बरामद किए गए है। कपड़े जिस ब्रश से धोए, गए थे वह भी बरामद किया गया है। हम लोग जल्दी घटना की चार्जशीट दाखिल करेंगे और प्रयास करेंगे जल्दी मामला ट्रायल पर आए और सभी गवाहों के बयान कराकर प्रयास करेंगे की जल्दी से जल्दी सजा हो।

About Post Author