अपने चार बच्चों के साथ पैदल ही अयोध्या यात्रा पर जा रहीं लखनऊ से नीलम यादव, कहा 500 बरस के बाद अयोध्या आ रहे हैं हमारे भगवान श्रीराम…

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी – राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसको लेकर पूरा भारत इस समय राममय हो चुका है। पूरे भारतवर्ष से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसी सिलसिले में मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ से नीलम यादव अपने चार बच्चों के साथ पैदल ही अयोध्या यात्रा पर निकल चुकी हैं। शुक्रवार की देर शाम यह लोग लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर बाराबंकी पहुंचे।

जहां पर बात करते हुए नीलम यादव ने बताया कि हम अपने बच्चों के साथ पैदल अयोध्या जा रहे हैं। 500 बरस के बाद हमारे भगवान श्रीराम अयोध्या आ रहे हैं, इसलिए हम अपने परिवार के साथ पैदल अयोध्या जा रहे हैं। नीलम यादव ने कहा कि हमारे भगवान श्रीराम 14 वर्ष वनवास में रह सकते हैं तो क्या हम पैदल अयोध्या नहीं जा सकते।

दरअसल 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होना है। इसको लेकर पूरे देश में उत्साह है। देश के कोने-कोने से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। कोई पैदल पहुंच रहा है, तो कोई साइकिल या अन्य तरीकों से। इसी क्रम में लखनऊ से राम भक्त नीलम यादव अपने चार बच्चों के साथ 19 दिसंबर को करीब 150 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर अयोध्या धाम निकली हैं। नीलम यादव ने बताया कि हम अपने बच्चों के साथ पैदल अयोध्या जा रहे हैं, मेरी एक लड़की 9 साल की है, एक 11 साल की है और साथ में एक 14 साल का बेटा है और एक 20 साल की बेटी है जिसकी शादी हो गई है, हम सब लोग अयोध्या जा रहे हैं। नीलम यादव ने कहा कि हमारे भगवान श्रीराम 500 बरस के बाद अयोध्या आ रहे हैं, इसलिए हम अपने परिवार के साथ पैदल अयोध्या जा रहें हैं। हमारे भगवान श्रीराम 14 वर्ष वनवास में रह सकते हैं तो क्या हम पैदल अयोध्या नहीं जा सकते।

About Post Author