कोचिंग के लिए जा रही नाबालिग छात्रा का कार से अपहरण , बेहोश कर पूरी रात किया रेप

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीक़ी

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी जिले से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कोचिंग के लिए जा रही नाबालिग छात्रा का कार से अपहरण करने और उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप एक हेयर कटिंग सैलून वाले पर लगा है। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई के बजाय अब उसपर और उसके परिवार पर तहरीर बदलने का दबाव बना रही है। पुलिस का कहना है कि तहरीर बदलो, वर्ना तुम्हारी शादी नहीं होगी। दो दिनों से पुलिस थाने के चक्कर लगवा रही है। वहां सुनवाई न होने पर वह अपने परिजनों के साथ एसपी ऑफिस आई और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं इस मामले में अब पुलिस अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज करने और जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अब जांच शुरू की है।

लखनऊ के एक घर में दुष्कर्म की वारदात को दिया अंजाम

यह पूरा मामला बाराबंकी में मसौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का है। जहां बेखौफ दबंग ने अपने साथी के साथ मिलकर इंटर की एक नाबालिग छात्रा का कोचिंग जाते समय रास्ते से अपहरण कर लिया और लखनऊ के एक घर में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता के मुताबिक बीती 3 जनवरी को सुबह करीब 11 बजे वह कोचिंग के लिए घर से निकली थी। गांव के चौराहे पर पहुंचते ही हेयर कटिंग की दुकान वाले युवक संदीप ने अपने साथी के साथ कार में उसे घसीट कर अपहरण कर लिया। पीड़िता के मुताबिक कार में अपहरण के बाद उन लोगों ने उसे बेहोशी की दवा सूंघा दी। जिसके बाद वो लखनऊ में अज्ञात जगह पर एक घर में ले गए और रात भर उसके साथ दुष्कर्म किया। नाबालिग ने बताया कि लखनऊ के उस घर में पम्मी नाम की महिला ने भी दोनों का साथ दिया। जब 4 जनवरी की रात करीब ढाई बजे उसे होश आया। तब वह वहां से बचने के लिए भागी और टैक्सी की मदद से घर पहुंच सकी।

रो-रोकर पीड़िता ने बताई पूरी आपबीती 

वहीं पीड़िता के परिजनों ने बताया कि जब बच्ची घर पहुंची तब उसने रो-रोकर पूरी आपबीती बताई। जिसके बाद वह लोग थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी। लेकिन थाने पर पुलिस मदद के बजाय बेटी को धमकाने और थप्पड़ मारने की धमकी देने लगी। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि उन्होंने 5 जनवरी को थाने पर शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने पूरा दिन थाने पर बैठाए रखा और शाम 4 बजे सुबह आने को बोलकर वापस घर भेज दिया। दोबारा 6 जनवरी सुबह पहुंचे। तब पुलिसकर्मियों ने मेरे शिकायती पत्र को बदलकर केवल छेड़–छाड़ की बात लिखने का दबाव बनाया और मना करने पर पुलिस ने धमकी देकर थाने से भगा दिया। थाने से सुनवाई न होने पर पीड़िता परिजनों के साथ एसपी ऑफिस पहुंची।

अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

पीड़िता के मुताबिक अगर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सख्त से सख्त कार्रवाई नहीं की और उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी। वहीं पीड़िता और और उसके परिजनों की शिकायत पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर मसौली पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके मुकदमा दर्ज हो सका है। एएसपी के मुताबिक जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

About Post Author