यूपी चुनाव 2022: सोनभद्र में यूक्रेन पर बोले पीएम, कहा- ‘भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे’

यूपी विधानसभा चुनाव के बाकी के चरणों के लिए प्रचार जारी है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर चुप्पी तोडी। कहा है कि भारत की बढ़ती ताकत के कारण ही हम यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने में सक्षम हो पा रहे हैं।

कहा कि हम ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. हजारों नागरिकों को भारत वापस लाया गया. इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को वहां भेजा है। भारत देशवासियों की सुरक्षित यात्रा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान का किया जिक्र-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,  जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं के अपमान करते हों,  जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों, वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते. इन घोर परिवारवादियों ने कदम कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है।

विपक्ष पर साधा निशाना-

मैं आज सोनभद्र आकर आपसे आग्रह कर रहा हूं कि, आपको इस परिस्थिति में जीने के लिए जिन्होंने मजबूर किया है. आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला, आपकों पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को आप कभी माफ मत करना।

हमनें हजारों घर सोनभद्र में बनाएं हैं: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि, हमनें हजारों घर सोनभद्र में बनाएं हैं। जो लोग बाकी बचे हैं, उनको भी 10 मार्च के बाद फिर से योगी जी की सरकार बनने के बाद पक्के घर बनने का काम तेजी से आगे बढ़ाकर एक एक परिवार को पक्का घर मिलेगा. घर वो जिसमें नल से जल पहुंचे, इस अभियान को भी हम तेज गति से चला रहे हैं. पीएम मोदी ने बताया कि, सिर्फ इन दोनों योजनाओं के लिए इस वर्ष मोदी ने बजट में 1 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

About Post Author