बरात देखने के दौरान छज्जा गिरने से बड़ा हादसा, 3 की मौत, दर्जनों घायल

लखनऊ: बिजनौर में थानाक्षेत्र के नुर्दीखेड़ा गांव में शादी समारोह की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं जब मकान का छज्जा अचानक गिर गया. इससे पांच साल की मासूम बच्ची और वर पक्ष के पुरोहित की मौत हो गई, जबकि 34 लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची बिजनौर पुलिस ने गांव वालों की मदद से घायलों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि बारात देखने के लिए महिलाएं, बच्चे-बच्चियां मकान के छत पर खड़ी थीं. ज्यादा भार होने की वजह से छज्जा गिर गया.

बारात देखते ही देखते अचानक घर का छज्जा गिरा

बिजनौर थाना क्षेत्र के जालिम खेड़ा गांव से बारात लखनऊ के बंथरा स्थित नुर्दीखेड़ा आई थी. जगदीश यादव नाम के शख्स की भतीजी मनीषा यादव की शादी थी. बारात देखने के लिए गांव के लोग लड़की के घर के छत पर जुट गए. इस दौरान देखते ही देखते अचानक घर का छज्जा गिर गया. मृतकों में बच्ची के अलावा पुरोहित राम किशोर की भी हादसे में मृत्यु हो गई.

दर्जनों घायलों का चल रहा इलाज

हादसे में घायलों में शामिल दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, करीब दर्जनों घायलों का इलाज चल रहा है. लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 21अप्रैल को नुर्दीखेड़ा में जगदीश यादव के भतीजी मनीषा यादव की शादी थी. जालिम खेड़ा गांव से बारात आयी थी. बारात देखने के दौरान मकान का छज्जा गिरने से लगभग 11-12 लोगों को चोटें आयीं है, जिन्हें अस्पताल भिजवा दिया गया है.

नीचे खड़े लोग मलबे में दबे

वहीं, गांव के लोगों ने बताया कि दुल्हन के घर के छत पर बारात देखने के लिए भारी संख्या में महिलाएं जुटीं. कुछ महिलाएं छज्जे पर खड़ी हो गईं. भीड़ ज्यादा होने के कारण छज्जा अचानक भरभरा कर गिर गया. इस दौरान छज्जे पर खड़ी महिलाएं, बच्चियों और नीचे खड़े लोग मलबे में दब गए.

About Post Author