दीवाली मनाने अयोध्या जायेंगे पीएम मोदी, बनेगा ये वॅल्ड रिकार्ड!

मोदी की दीवाली, “अयोध्या के दीपों वाली”

5 अगस्त साल 2020 को अयोध्या में भूमिपूजन कर वहाँ बनने वाले भगवान श्रीराम के भव्यमंदिर की नींव अपने हाथों से रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी के इस दीवाली पर अयोध्या जाने के कयास लगाये जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे व अयोध्या में होने वाली रामलीला का दर्शनीय आनंद भी लेंगे। ऐसा माना रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा यूपी के सीएम योगी के बुलावे पर हो रहा है। वैसे पिछले साल भी प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे के कयास लगाये जा रहे थे लेकिन फिर कोरोना की विभिषिका के बीच ऐसा संभव नहीं हो सका था।

रामलला के दरबार में लगायेंगे हाजिरीप्रधानमंत्री मोदी अयोध्या जायें और रामलला के दर्शन न करें ऐसा तो हो ही नहीं सकता। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी दीपोत्सव में शामिल होने के अगले दिन रामलला के दरबार जाकर उनके दर्शन भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी तो वैसे ही रामभक्त माने जाते हैं, और ऐसे में उनका अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करना लाजमी माना जा रहा है।

मन्दिर निर्माण की तैयारियों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी

हमारे विशिष्ट सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण की समीक्षा भी करेंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अभी मंदिर की नींव का कार्य अपने अंतिम दौर में है, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी वहाँ जाकर मंदिर निर्माण हेतु होने वाले आगे के कार्यों की समीक्षा करेंगें व निर्माण कार्य का जायजा लेंगें। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

होगा दीपोत्सव, “बनेगा विश्व रिकार्ड”

प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान दीपोत्सव में अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुये करीब 7 लाख दिये जलाकर अयोध्या में एक साथ इतने दीप एक साथ जलाने का वॅल्ड रिकार्ड बनाये जाने की भी खबर है। ऐसा कहा जा रहा है इस बार पूरे अयोध्या को एक साथ इतने दीपों से रोशन किया जायेगा। इस दौरान पूरे अयोध्या के नये-पुराने मंदिरों को दीपों से सजाया जायेगा। इस कार्य में अयोध्या के संघ कार्यकर्ताओं की मदद ली जायेगी। गौरतलब है कि पिछले साल अयोध्या को 5 लाख से अधिक दियों से सजाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया था।

होगी दुनियाँ की सबसे बड़ी रामलीला

अयोध्या तो वैसे ही दुनियाँ में अपनी रामलीला के लिये प्रसिद्ध है। यहाँ इन्डोनेशिया तक के कलाकार अपनी शानदार प्रस्तुति दे चुके हैं, लेकिन इस बार की प्रस्तुति कुछ खास होने वाली है क्योंकि    इस बार ऐसा कहा जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला अयोध्या में होने वाली है। इस बार की रामलीला में वॉलीवुड कलाकार भी हिस्सा लेंगे। वॉलीवुड अभिनेता शहबाज खान के रावण के रोल में नजर आने के कयास लगाये जा रहे हैं।

About Post Author