जौनपुर में यूपी पुलिस का एक्शन मोड

जारी है यूपी पुलिस का ऑपरेशन क्लीन , 1 लाख का ईनामी मुठभेड़ में ढेर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर चलाये जा रहे मिशन अपराध मुक्त यूपी का योगी की पुलिस बखूबी पालन कर रही है। सूबे में हर दिन ताबड़तोड़ एनकांउटर किये जा रहे हैं। इसका अन्दाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी बलीया में बदमाश हरीश पासवान को ढेर हुय़े 2 दिन भी नहीं बीते थे कि यूपी पुलिस नेए क और एनकांउटर कर दिया है। इस बार यूपी पुलिस के निशाने पर आया है जनपद सुल्तानपुर का इनामी बदमाश प्रशांत पांडेय उर्फ कल्लू पंडित जिसे यूपी पुलिस ने जौनपुर में हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।

कल्लू पंडित पर था एक लाख का इनाम

सुल्तानपुर और आसपास के जनपदों में अपने आतंक से दहशत का केन्द्र बने बदमाश कल्लू पंडित पर पुलिस ने पहले से ही एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था, जिनमें से 50 हजार का इनाम सुल्तानपूर पुलिस व 25-25 हजार का इनाम अम्बेडकर नगर व जौनपुर पुलिस ने घोषित कर ऱखा था। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक कल्लू पर सुल्तानपुर से लेकर जौनपुर तक अलग अलग जनपदों में दर्जनों मामले दर्ज थे। जनपद सुल्तानपुर के अमरथू डढ़िया के रहने वाले कल्लू पंडित को लेकर पुलिस की सरदर्दी ये थी कि कहीं वह बाहरी राज्यों के बड़े अपराधिक गिरोहों से मिलकर यूपी में किसी बड़ी साजिश का अन्जाम न दे दे, लिहाजा पुलिस ने उसे ठिकाने लगा दिया।

आधी रात को हुआ एनकांउटर

विशिष्ट सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक रात करीब 12 बजे जौनपुर पुलिस को प्रशांत पांडेय के जौनपुर के ही गैरवांह क्षेत्र के पास एक बाग में छिपे होन की सूचना मिली थी, जिसके बाद कई शाहगंज, खेतासरायं व सरपतहाँ पुलिस ने उसकी घेरेबन्दी कर उससे सरेंडर की अपील की, बदमाश ने भागने की कोशिश के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में उसे कई गोलिंयाँ लगीं। इसके बाद पुलिस उसे लेकर जौनपुर अस्पताल गई जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस जवान के भी घायल होने की खबर है।

पुलिस के लिये बताई जा रही है बड़ी सफलता

आज आधी रात को किये गये इस एनकांउटर को पुलिस क्राइम ब्रान्च द्वारा एक बड़ी सफलता बताया जा रहा है। पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक अपराधी कल्लू के मारे जाने से, उसके अन्य साथियों का हौंसला टूटेगा और सूबे में अपराध कम करने में मदद मिलेगी। बहरहाल अब देखना ये है कि यूपी पुलिस इस एनकांउटर के बाद सुल्तानपुर व आसपास के जनपदों में कितना अपराध कम कर पाने में कामयाब होती है।

 

About Post Author