उत्तर प्रदेश: होली पर डांस को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, आधा दर्जन लोग घायल

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद 

उत्तर प्रदेश – बिजनौर के नजीबाबाद इलाके में होली के पर्व के दिन दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया| पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी, एक आरोपी को किया गिरफ्तार।

दलित समाज व दूसरे पक्ष में किसी बात को लेकर हुई मारपीट

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर के नजीबाबाद थाना क्षेत्र का है| जहां के ग्राम मुखतारपुर उर्फ हकीमपुर सोमवार को गांव के रहने वाले दलित समाज व दूसरे पक्ष में किसी बात को लेकर मारपीट हो गई| मारपीट में दलित समाज के आधा दर्जन के करीब लोग घायल हो गए| सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

जान से मारने की नीयत से सभी लोगों ने किया हमला

गावँ के रहने वाले दलित समाज के बाबूराम पुत्र केसरी सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया के 25 मार्च को दोपहर को लगभग 12:00 बजे गांव के ही रहने वाले पंकज पुत्र धर्मेंद्र सिंह, आलोक पुत्र नरेश सिंह, राजन उर्फ टिंकू पुत्र नरेश सिंह, उज्जवल पुत्र उमेश कुमार, डिंपल पुत्र सुरेश सिंह, भूपेश सिंह पुत्र जयपाल सिंह, तरुण कुमार पुत्र भूपेश सिंह, आकाश पुत्र उमेश सिंह, योगेश पुत्र जयपाल सिंह, वह विपिन निवासी पदारथपुर आपस में एक राय होकर हाथों में धारदार हथियार लेकर गाली गलौज करते हुए व जाति सूचक शब्द कहते हुए उसके घर में घुस आए और जान से मारने की नीयत से सभी लोगों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। शोर सुनकर आसपास के कई लोग और उसके बच्चे से बचाने आए लेकिन आरोपियों ने उसे उसके बच्चों में बचाना है लोगों पर हमला कर दिया जिससे सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

डांस को लेकर हुआ दो लोगों में विवाद

वहीं इस मामले में एसपी सिटी संजीव बाजपेई का कहना है कि नजीबाबाद क्षेत्र में होली पर डांस को लेकर दो लोगों में विवाद हुआ । इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए मारपीट की घटना हुई है। पुलिस ने मौके पर तत्काल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया और घायलों का अस्पताल में भर्ती कराकर उनका उपचार कराया जा रहा है। इस मामले में केस दर्ज किया गया है एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है मामले मैं विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने दलित समाज के लोगों पर हुए हमले को लेकर किया ट्वीट

उधर मामला लखनऊ तक पहुंच गया है| बसपा सुप्रीमो मायावती ने दलित समाज के लोगों पर हुए हमले को लेकर ट्वीट किया है। मायावती ने ट्वीट में कहा कि नजीबाबाद इलाके के मुख्तियारपुर गांव में सामंती तत्वों ने दलित परिवारों पर प्राण घातक हमले में कई लोग होने की घटना गंभीर व अति दुखद है। सरकार एससी एसटी एक्ट में सख्त कार्रवाई करें। ताकि चुनावी माहौल नए बिगड़े चुनाव आयोग भी इसका संज्ञान ले।

About Post Author