UP News: कानपुर में सिंगर पैराडॉक्स के कार्यक्रम में मची भगदड़, ये थी वजह…

KNEWS DESK- कानपुर के कैंट थाना क्षेत्र के जयपुरिया स्कूल के कॉम्फेस्ट 2023 में प्रवेश को लेकर गेट पर जमकर हंगामा हुआ। सिंगर पैराडॉक्स को लेकर लोग काफी उत्साहित थे। कार्यक्रम में भीड़ बढ़ने लगी तो प्रबंधन की ओर से गेट बंद कर दिया गया। इससे गेट पर बाउंसरों के साथ भीड़ में धक्का-मुक्की के साथ मारपीट भी होने लगी। हादसे में चार अभिभावक और चार बच्चे घायल हो गए।

ये है पूरा मामला

कानपुर के जयपुरिया स्कूल में चार दिवसीय कार्यक्रम कॉम्फेस्ट 2023 का शुभारंभ हुआ। इसके स्कूल में जमकर इकट्ठा हो गई। स्कूल के भीतर भीड़ बहुत थी। भीड़ कितनी होगी इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पास होने के बावजूद भी लोग बाहर खड़े थे। यही कारण है कि प्रवेश न मिलने के कारण लोग बाउंसर से भिड़ गए। जिसके बाद बाउंसरों और भीड़ में जमकर मारपीट हुई। इतने में ही गेट के अंदर से किसी ने पत्थर बाहर फेंक दिया, जो एक युवक के लगा और वह चिल्लाते हुए भागने लगा। इससे लोग इधर-उधर भागने लगे। भगदड़ में करीब दस लोग जख्मी हो गए और एक समाचार पत्र के फोटो जर्नलिस्ट का कैमरा भी टूट गया।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के दिए संकेत, कही ये बड़ी बात…

आखिर क्यों हुआ विवाद?

इस मामले पर कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार ने कहा कि प्रवेश को लेकर विवाद नहीं हुआ था। अब सवाल ये है कि आखिर विवाद हुआ क्यों? जानकारी के मुताबिक, भीड़ के कारण अफरा-तफरी हुई हालांकि अभी तक कोई भी तहरीर नहीं मिली है। कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार ने कहा कि तहरीर मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं जयपुरिया स्कूल की प्रिंसिपल शिखा बनर्जी का कहना है कि भीड़ ज्यादा होने से स्कूल का मुख्य गेट दस मिनट को बंद किया गया था। भगदड़ और हंगामा नहीं हुआ है। स्कूल के बाहर हो रहे निर्माण से आवागमन में दिक्कत हो रही है। इसी कारण थोड़ी दिक्कत हुई।

ये भी पढ़ें-   नवरात्रि के पहले दिन बनाएं मां शैलपुत्री का प्रिय भोग, देवी होंगी अत्यंत प्रसन्न, जानें रेसिपी

About Post Author