UP News: बेहतर और खराब प्रदर्शन करने वाले टॉप टेन डीएम और एसपी की लिस्ट जारी, गोरखपुर और वाराणसी का सबसे खराब प्रदर्शन

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश में बेहतर और खराब प्रदर्शन करने वाले टॉप टेन डीएम और एसपी की लिस्ट जारी हुई है। आपको बता दें कि सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का सबसे खराब प्रदर्शन दिखा।

up top ten dm sp list released Gorakhpur and Varanasi DM worst performance यूपी में इन IAS-IPS अधिकारियों का सबसे खराब है प्रदर्शन, सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने पेश हुई लिस्ट

राज्य सरकार ने जारी की लिस्ट

राज्य सरकार ने राज्य में सबसे अच्छे और सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारी और जिला पुलिस प्रमुखों की एक सूची रविवार को जारी की। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के समक्ष आईजीआरएस और मुख्‍यमंत्री हेल्पलाइन की अगस्‍त माह की रैंकिंग प्रस्‍तुत की गयी, जिसमें राज्य के 10 सबसे अच्छे और 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों का उल्लेख किया गया है।  सूची के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के जिलाधिकारियों का नाम ख़राब प्रदर्शन करने वालों में शामिल है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दी हिदायत 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की अगस्त माह की ‘टॉप’ और ‘बॉटम’ 10 रैंकिंग मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत की गई। राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के अलावा तहसीलों के कार्यों के विस्तृत मूल्यांकन के आधार पर यह सूची तैयार हुई है।

सूची में खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने कड़ी हिदायत देते हुए अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक महीने बाद दोबारा उन सभी के कार्यों की समीक्षा होगी, जिसमें खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। अधिकारी जनता के लिए कारगर बनेंगे तो उनका कार्यकाल भी यादगार बनेगा।

About Post Author