यूपी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों की समस्या सुलझाने के लिए गठित की तीन सदस्यीय कमेटी

नई दिल्ली,  यूपी के सीएम योगी ने किसानों की समस्याओं को सुलझानें के लिए एक टीम का गठन किया है। ये टीम जनपद गौतमबुद्ध नगर में नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्रों में गठित की गई है। सीएम का इस टीम को गठित करने का उद्देश्य किसानों की समस्याओं का संतोषप्रद समाधान ढूंढ़ना है।

योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गठित टीम किसानों से उनकी मांगो को लेकर बातचीत करेगी। टीम को किसानों से संवाद कर जल्द से जल्द सरकार के सामने अपनी रिपोर्ट सौंपनी होगी। समिति को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अधिकारी जरूरत के अनुसार उनकी मदद करेंगे।

दरअसल गौतमबुद्ध नगर के किसान ज़मीन अधिग्रहण के बाद मुआवजे और प्लॉट को लेकर विरोध कर रहे हैं। इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से प्रभावित किसानों की समस्या का समाधान निकालने के लिए तीन अफसरों की कमेटी का गठन किया है।

जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता वाली समिति अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दों पर चर्चा करेगी और फिर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

मंडलायुक्त और जिला मजिस्ट्रेट समिति में सदस्य होंगे जबकि नोएडा प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समिति को सहायता करेंगे।

About Post Author