उत्तराखंड: सैलानियों के वाहन रोके जाने पर पर्यटन कारोबारियों का फूटा गुस्सा

रिपोर्ट – कान्ता पाल

उत्तराखंड – नैनीताल पहुंचे सैलानियों के वाहनों को मॉलरोड में रोकने पर गुस्साएं पर्यटन कारोबारियों ने माल रोड पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर पुलिस प्रशासन की मनमानी जारी रही तो वह अपना कारोबार बंद कर सड़कों पर बैठ जायेंगे।

नैनीताल में देश विदेश से पर्यटक पहुंच रहे

बता दें नैनीताल में ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन का आगाज हो गया है। नैनीताल में देश -विदेश से पर्यटक पहुंच रहे हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय ने बताया नैनीताल कोतवाल हरपाल सिंह सभी पर्यटक वाहनों को पार्किंग स्थल फुल होने का हवाला देते हुए वाहनों को रोककर बाईपास से नगर से आने को कहा। जिसके विरोध में होटल एसोसिएशन पर्यटन कारोबारी सड़क पर बैठ गए। करीब 1 घंटे तक हुए विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन को कारोबारी के सामने झुकना पड़ा। इसके साथ ही शहर में वाहनों को प्रवेश दिया गया।

बेरियर लगाकर सैलानियों के वाहनों को एंट्री नहीं दी गई

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने कहा कि बेवजह सैलानियों को परेशान किया जा रहा है। बीते दिनों तल्लीताल में बेरियर लगाकर सैलानियों के वाहनों को एंट्री नहीं दी गई। अब माल रोड से सैलानियों को वापस भेजा जा रहा है। अगर पुलिस प्रशासन की मनमानी नहीं रुकी तो इसका विरोध किया जाएगा।

About Post Author