राजस्थान : राजस्थान के पेट्रोल पंप संचालक सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक करेंगे हड़ताल

KNEWSDESK- राजस्थान में पेट्रोल – डीजल पर वैट कम को लेकर पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल करेंगे । ये हड़ताल सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। इसका मतलब है कि शाम 6 बजे तक पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेगा । आपको बता दें कि, पेट्रोल संचालक पहले वैट कम करने की  मांगों पर हड़ताल कर चुके हैं, इस मामले में राजस्थान डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा बढ़ते हुए पेट्रोल – डीजल की वजह से आज 1 अक्टूबर को सुबह 6 से शाम 6 तक हड़ताल करेंगे । इसके बाद भी अगर हमारी समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकला , तो 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में सबसे महंगा फ्यूल राजस्थान श्रीगंगानगर में है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 113.30 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.07 रुपए प्रति लीटर है।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि सरकार से वैट कम करने समेत अन्य मांगें की जा रही हैं । डीजल और पेट्रौल की वजह से पहले भी 13 और 14 सितंबर को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने की वजह से 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई थी । 15 सितंबर को ही सरकार ने मांगों का 10 दिन में समाधान करने का आश्वासन दिया था । इसके बाद इस हड़ताल को स्थगित कर दिया गया था।

13 दिन बाद भी किसी प्रकार की सुनवाई नहीं

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष  राजेंद्र सिंह ने कहा कि   पिछली हड़ताल के बाद 15 सितंबर को सचिवालय में राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास में बैठक की गई थी पेट्रोल और डीजल पर बढ़े हुए वैट समेत कई मांगों पर उन्होंने 10 दिनों में समाधान की बात कही गई थी , लेकिन 13 दिन बाद भी किसी प्रकार की सुनवाई नही हुई। इन कारणों से परेशान होकर पेट्रोल पंप संचालक एक बार फिर से हड़ताल करेंगे और अगर सुनवाई नहीं हुई , तो 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

2000 पंप बंद होने के कगार पर 

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने पेट्रोल पंप संचालकों की स्थित के बारे में बताते हुए कहा कि  वर्तमान में पेट्रोल और डीजल की वैट की दर के कारण 270 पट्रोल पंप बंद हो चुके हैं, वहीं रोज बिक्री करने वाले 2000 पंप बंद होने के कगार पर हैं।

 

 

About Post Author