राजस्थान सीएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- ‘9 सालों में एमएसपी कानून क्यों नहीं बनाया?’

KNEWS DESK-  राजस्थान सीएम अशोक गहलोत उदयपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के तहत महिलाओं को स्मार्टफोन देने का काम जुलाई से शुरू होगा। सीएम गहलोत ने सोमवार को उदयपुर में कहा- पूरी उम्मीद है कि 25 जुलाई से महिलाओं को स्मार्टफोन दे दिए जाएंगे। पहले फेज में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देंगे। उनको 3 साल की इंटरनेट सेवा भी फ्री मिलेगी। गहलोत उदयपुर के बलीचा में किसान महोत्सव को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने यही बात सलूंबर में भी दोहराई।

 

 

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी इतने चालाक हैं कि वे किसानों को सालाना 3 किस्तों में 6 हजार रुपए की मदद देते हैं। फिर भी मोदीजी मार्केटिंग में माहिर हैं। उन्होंने कहा कि मैं मोदीजी से पूछना चाहता हूं कि आपने एमएसपी कानून क्यों नहीं बनाया?

प्रधानमंत्री मार्केटिंग में माहिर

सीएम गहलोत ने कहा कि 25 जुलाई से महिलाओं को स्मार्टफोन दे दिए जाएंगे। पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे। इसके साथ ही उनको 3 साल फ्री इंटरनेट सेवा भी मिलेगी। उन्होंने पीएम मोदी पर किसानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मार्केटिंग में माहिर हैं। वे इतने चालाक हैं कि किसानों को सालाना 3 किस्तों में सिर्फ 6 हजार रुपए देते हैं जबकि हमारी सरकार किसानाें को 2 हजार यूनिट मुफ्त बिजली दे रही है। यानि सालाना 21600 रुपए की मदद हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि आपने पिछले 9 सालों में किसानों के लिए एमएसपी कानून क्यों नही बनाया?

भाजपा के लिए कही ये बात

सीएम ने आगे कहा कि हमारे विपक्ष के साथी अपने आप को गौभक्त कहते हैं। असली गौभक्त हमारी सरकार है। भाजपा की सरकार ने गोपालकों 500 करोड़ का अनुदान दिया। हमारी सरकार ने 3 हजार करोड़ का अनुदान दिया। सभी पशुओं का बीमा करा दिया, जिसका प्रीमियम सरकार देगी।

About Post Author