उत्तराखंड: चुनावी जंग की तैयारी, बागेश्वर में कौन भारी!

उत्तराखंड-  बागेश्वर में होने वाले उपचुनाव को जीतने के लिए बीजेपी कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश में भारी बारिश से भले ही सामान्य पारा नीचे आ गया हो लेकिन बागेश्वर उपचुनाव ने सियासी पारे को काफी बढ़ा दिया है। बागेश्वर उपचुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस, उक्रांद, सपा उपपा, निर्दलीय समेत छह प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। वहीं बागेश्वर में भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। भाजपा ने इस चुनाव को फतह करने के लिए 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। ये सभी बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे। वहीं कांग्रेस भी अपने स्टार प्रचारकों के साथ पूरी ताकत से बागेश्वर को जीतने की तैयारियों में लगी हुई है। कांग्रेस परंपरागत और बागेश्वर प्रत्याशी बसंत कुमार के वोटों के सहारे चुनाव जीतने का दावा कर रही है। अब कांग्रेस भले ही जीत का दावा कर रही हो लेकिन कांग्रेस की जनसभा में कुर्सियां खाली दिख रही है और सोशल मीडिया में बागेश्वर में कांग्रेस की जनसभा का एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है जिसमें खाली कुर्सियां दिख रही है। वहीं इसपर भाजपा ने कटाक्ष किया है।

आपको बता दें कि बागेश्वर में पांच सितंबर को वोटिंग होगी जबकि आठ सितंबर को मतगणना होगी। जानकारी के अनुसार, बागेश्वर में 1 लाख 18 हजार 225 मतदाता है. इन में 60,045 पुरुष और 58,180 महिला वोटर हैं। सर्विस मतदाताओं की संख्या 2,207 है। सभी राजनीतिक दल बागेश्वर में जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस की जनसभा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।  जिसमें खाली कुर्सियां दिख रही है। वहीं इसपर भाजपा ने कटाक्ष किया है।

कुल मिलाकर बागेशवर उपचुनाव बेहद दिलचस्प होने जा रहा है। बीजेपी कांग्रेस इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने जा रही है,,,पर सवाल ये है कि क्या बागेश्वर की जनता एक बार फिर बीजेपी को जीत का स्वाद चखाएगी।क्या कांग्रेस बेरोजगारी और महंगाई के सहारे भाजपा को सबक सिखा पाएगी? क्या कांग्रेस राज्य के उपचुनाव के इतिहास को बदल पाएगी।

About Post Author