सीतापुर के सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार,अन्य दो की तलाश जारी

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीक़ी 

उत्तर प्रदेश  – बाराबंकी में बीते दिनों सीतापुर जनपद के रहने वाले सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से सर्राफा व्यवसायी से लूटे गए जेवरात और नगदी बरामद की है। गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाश लखनऊ में दिहाड़ी पर मजदूरी करते थे। पुलिस ने इनके पास से लूट के 610 ग्राम जेवर, 2910 रुपये, लूट में प्रयोग की गई कार, बाइक व तमंचा बरामद किया है।

जेवरातों से भरा बैग छीनकर मौके से हो गए थे फरार 

बता दें कि बाराबंकी जिले के बड्डूपुर थाना क्षेत्र में 29 जनवरी को सीतापुर जनपद के रहने वाले सर्राफा व्यवसायी मनोज सिंह अपनी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे। इसी दौरान बड्डूपुर थाना क्षेत्र के डफरपुर चौराहे के पास बदमाशों ने बाइक में लात मारकर सर्राफा व्यवसायी को नीचे गिरा दिया, उसके बाद बदमाश उनसे जेवरातों से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल सर्राफा व्यवसायी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया और मामला दर्ज करते हुए आरोपी बदमाशों की तलाश में जुटी थी।

दिहाड़ी मजदूरी करते हैं दोनों आरोपी 

बदमाशों की तलाश में जुटी जिले की स्वाट,सर्विलांस और बड्डूपुर थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के कैबिनेटगंज, बंदरियाबाग के कल्लन उर्फ विजयपाल व झबरा उर्फ आनंद मौर्य को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाश लखनऊ में दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। इसी दौरान इनकी पहचान सीतापुर के गवारी हरेठी थाना थानगांव निवासी ओपी उर्फ ओम प्रकाश रावत व सीतापुर के बेहटा छावनी थाना महमूदाबाद निवासी नरेंद्र लोनिया से हो गई। इन चारों ने सर्राफा व्यवसायी मनोज को लूटने की योजना बनाई।

लूट का सामान बरामद 

वारदात वाले दिन नरेंद्र लोनिया व ओपी उर्फ ओमप्रकाश चोरी की बाइक की नंबर प्लेट बदलकर तो कल्लन व झबरा कार से बड्डूपुर पहुंचे। घर जाते समय नरेंद्र व ओपी ने मनोज की बाइक में लात मारकर गिरा दिया और जेवर से भरा बैग लूट लिया। पुलिस ने कल्लन और झबरा को गिरफ्तार करते हुए इनके पास से लूट के 610 ग्राम जेवर, 2910 रुपये, लूट में प्रयोग की गई कार, बाइक व तमंचा बरामद किया है। अभी अन्य दोनों बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है।

About Post Author