मुज़फ्फरनगर में पुलिस और आबकारी टीम ने पकड़ी 40 लाख की शराब, दो शराब सप्लायर गिरफ्तार, ऑन डिमांड बड़े पैमाने पर करते थे शराब की सप्लाई

रिपोर्ट – आशीष यादव 

मुज़फ्फरनगर – पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में बुढाना पुलिस व आबकारी टीम ने पंजाब से गुजरात जा रही लोकसभा चुनाव में खपत होने वाली शराब पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने चेकिंग में 10 टायर ट्रक व एक फॉर्च्यूनर गाड़ी सहित दो अंतर्राज्यीय शराब सप्लायरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 10 टायर ट्रक से 535 पेटी इंपीरियल ब्लू पंजाब मार्का की शराब बरामद की। पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत 40 लाख रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है। अंतर्राज्यीय दोनों शराब सप्लायर पंजाब के निवासी है जो गुजरात यूपी बंगाल सहित बिहार, झारखंड में ऑन डिमांड शराब की सप्लाई किया करते थे।

535 पेटी इंपीरियल ब्लू पंजाब मार्का बरामद

बता दें कि मुजफ्फरनगर की बुढाना कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान बुढाना पुलिस व आबकारी टीम ने संयुक्त रूप से अंतर्राज्यीय शराब सप्लायरों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शातिर शराब सप्लायरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अंतर्राज्यीय दोनों शातिर शराब सप्लायरों के कब्जे से 10 टायर ट्रक व एक फॉर्च्यूनर गाड़ी पकड़ी जिसकी चेकिंग में पुलिस ने ट्रक के अंदर से 535 पेटी इंपीरियल ब्लू पंजाब मार्का बरामद की।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करते थे शराब सप्लाई का काम

आपको बता दे की शातिर अंतर्राज्यीय दोनों शराब सप्लायर मनी राणा और गुरु आशीष पंजाब के निवासी है। जो उत्तर प्रदेश गुजरात सहित कई राज्यों में ऑन डिमांड शराब की सप्लाई बड़े पैमाने पर ट्रको में प्लाई बोर्ड के नीचे छुपा कर किया करते थे। बहराल आरोपियों की माने तो लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही बिहार में शराब की डिमांड बढ़ गई है और हम यह शराब ट्रक में प्लाई बोर्ड के नीचे छुपा कर उत्तर प्रदेश हरियाणा के रास्ते से ले जाकर अलग-अलग कई राज्यों में सप्लाई करते थे।

पुलिस ने दोनों शराब सप्लायरों के कब्जे से ट्रक और फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद की है| उन दोनों गाड़ियों पर यह शराब सप्लायर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर शराब सप्लाई के कामों को ऑन डिमांड पर किया करते थे। फिलहाल पुलिस ने लोकसभा चुनाव के मध्य नजर शराब माफियाओं पर हुई कार्रवाई के बाद दोनों शराब सप्लायरों को सलाखों के पीछे भेज दिया तो वहीं अभी भी इस मामले में तीन और अन्य पंजाब और हरियाणा के निवासी व्यक्तियों के तार भी इस शराब सप्लाई से जुड़े हुए बताए गए हैं, जिस पर पुलिस अभी काम कर रही है।

About Post Author