अयोध्या में प्रस्तावित मस्जिद का बदला नाम, मस्जिद के साथ बनेगा धर्मार्थ अस्पताल

KNEWS DESK- अयोध्या में पांच एकड़ पर प्रस्तावित मस्जिद का नाम ही नहीं बल्कि डिजाइन भी बदला जाएगा साथ ही एक और खास बात आपको बता दें कि इस मस्जिद का निर्माण भारत में बनीं मस्जिदों की तरह नहीं बल्कि और ज्यादा भव्य बनाया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये मस्जिद अयोध्या के धन्नीपुर में बननी है। देश की सभी मस्जिदों के संगठन ऑल इंडिया राबता-ए-मस्जिद मस्जिद के नए नाम पर मुहर लगा दी है। इस मस्जिद के नाम के साथ अब इसका डिजाइन भी बदल दिया गया है। पहले ये मस्जिद भारत में बनी दूसरी मस्जिद की तरह ही तैयार होनी थी, लेकिन अब इसे और भी ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी है।

खबरों के मुताबिक अयोध्या में पांच एकड़ पर प्रस्तावित मस्जिद का डिजाइन अब भारत में बनी मस्जिद के जैसा नहीं होगा बल्कि इसे मध्य पूर्व और अरब देशों में बनी भव्य मस्जिदों की तर्ज पर तैयार कराया जाएगा। इसके लिए पुणे स्थित वास्तुविद् द्वारा डिजाइन को तैयार किया गया है। जिसे गुरुवार को मुंबई में आयोजित एक बैठक में फाइनल रूप दिया गया है। ये डिजाइन पहले के मुकाबले और भी ज्यादा बड़ा होगा और ज्यादा जगह पर तैयार किया जाएगा।

मस्जिद के साथ बनेगा धर्मार्थ अस्पताल

अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट के अध्यक्ष जुफर फारुकी के मुातबिक यहां पर तीन सौ बिस्तरों वाला एक धर्मार्थ कैंसर अस्पताल बनाया जाएगा। जिस पर इंटरनेशनल फार्मा कंपनी वॉकहार्ट ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. हाबिल खोराकीवाला ने अस्पताल बनाने और चलाने पर सहमति जताई है।

विकास प्राधिकरण को दिया गया नया डिजाइन

अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट ने अब मस्जिद के लिए यूपी को छोड़कर दूसरे राज्यों से फंड जुटाना शुरू कर गिया है। उन्होंने बताया कि जल्द मस्जिद का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। मस्जिद के नक्शे का नया डिजाइन अयोध्या विकास प्राधिकरण के पास है इसके लिए अभी एक करोड़ शुल्क का भुगतान करना है। राज्य सरकार की ओर से यहां मस्जिद और अस्पताल के निर्माण के लिए एनओसी मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें-    तनुश्री दत्ता ने राखी सावंत के खिलाफ FIR दर्ज कर कहा- ‘इस बार उसे बख्शा नहीं जाएगा, जल्द ही कार्रवाई…’

About Post Author