निकाय चुनाव को लेकर मायावती का बड़ा फैसला,निकाय चुनाव में ईवीएम पर कसा तंज, किसकी टिकट पर लगाई रोक?

लखनऊ:BSP प्रमुख मायावती ने नगर निकाय चुनाव में EVM से न कराने की मांग की हैं.इसके साथ ही उन्होंने प्रयागराज की मेयर सीट पर अशरफ की पत्नी को टिकट दिए जाने को लेकर अटकलबाजियों को मना कर दिया.

लखनऊ प्रमुख मायावती ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता करते हुए नगर निकाय चुनाव की तारीखोंं के ऐलान का स्वागत करते हुए बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की मांग की.इसके साथ-साथ ही उन्होंने प्रयागराज की मेयर सीट पर अशरफ अहमद की पत्नी को चुनाव लड़ने का ऑफर पर दिए जाने के बारें में पिछले दिन से लगाई जा रहीं अटकलों को लेकर भी स्थिति साफ कर दी.मायावती ने कहा कि BSP अतीक की पत्नी या उनके परिवार के किसी भी सदस्य को टिकट नहीं देगी.और उन्होंने कहा,”बीएसपी चुनाव का स्वागत करती है. लेकिन बीजेपी ईवीएम से चुनाव नहीं कराकर बैलेट पेपर से चुनाव कराए.”

इन्हें की टिकट देने की थी चर्चा

हालांकि इससे पहले कहा जा रहा था कि अतीक अहमद के भाई की पत्नी को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. उमेश पाल अपहरण केस में बरी हुए अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद की पत्नी जैनब को प्रयागराज से BSP मेयर का चुनाव लड़ाना चाहती है. जैनब परिवार की एक मात्र ऐसी सदस्य हैं जिनके ऊपर कोई आरोप नहीं है. पहले अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता प्रवीन को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी. लेकिन बाद में की देवरानी जैनब को चुनाव लड़ाने का ऑफर BSP के ओर से मिलने की चर्चा तेज हो गई थी.

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में परिवार के ज्यादातर लोगों का नाम आया है.इसमें अतीक की पत्नी शाइस्ता प्रवीन पर साजिश रचने का आरोप लगा है.इसके बाद उनकी तलाश यूपी पुलिस हत्याकांड के बाद से कर रही है.उसी वजह से अतीक की पत्नी शाइस्ता के बजाएं अशरफ की पत्नी जैनब को टिकट का ऑफर किए जाने की चर्चा चल रही थी.

About Post Author