मध्यप्रदेश : पीएम नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में जनसभा को किया संबोधित , जबलपुर के लोगों को 100 करोड़ के स्मारक की सौगात

KNEWSDESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासियों को दरकिनार , रानी दुर्गावती के त्याग को भूलाने का आरोप लगाया। जबलपुर में गौंड राजवंश की महारानी दुर्गावती के स्मारक की आधारशिला  रखी। इस स्मारक  को 100 करोड़ की लगात से बनाया जाएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया और आदिवासियों के योगदान को पहचान नहीं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने आदिवासियों को कभी सम्मान नहीं दिया । देश को आजादी सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं दिलाई थी, देश का विकास सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया,  जिस दल ने इतने सालों तक देश में सरकार चलाई , उसने आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया। आदिवासियों के योगदान को पहचान नहीं दी । देश की पहली महिला आदिवासी देने का सौभाग्य भी भाजपा को मिला। आजादी के बाद दशकों तक जो दल सरकार में बैठा रहा , उसने एक ही काम किया। एक ही परिवार की चरण वंदना की । देश की परवाह नहीं की।

रानी दुर्गावती जैसा कोई नायक होता

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, दुनिया के किसी देश में रानी दुर्गावती जैसा कोई उनका नायक होता , नायिका होती ,तो वो देश पूरी दुनिया में उछल कूद करता । आजादी के बाद हमारे देश में भी यही होना चाहिए था , लेकिन हमारे महापुरुषों को भुला दिया गया । हमारे तेजस्वी , तपस्वी , त्याग और तपस्या की मूर्ति वीरों और वीरांगनाओं को भुला दिया गया।

About Post Author