मध्यप्रदेश: युवक ने दलित समाज पर मंदिर में प्रवेश पर लगाई पाबंदी, ग्रामीणों ने काटा हंगामा

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश के धार जिले से में एक युवक के द्वारा मंदिर के बाहर पोस्टर लगाकर दलित समाज के ऊपर मंदिर में प्रवेश करने से रेक लगा दी जिसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर में जमकर हंगामा काटा है। इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को मिलने पर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराकर कानूनी कार्ऱवाई में जुट गई है।

दरअसल आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के धार जिले के एक मंदिर के सामने बैनर लगा दिया गया, जिसमें ‘दलित’ समाज के लिए लिखा गया है कि- मंदिर में आना सख्त मना है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने बुधवार रात 10 बजे चक्काजाम कर दिया. लोगों का कहना है कि उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया है. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार को जिला मुख्यालय से लगभग 120 किलोमीटर दूर कुक्षी तहसील के अंतर्गत लोहड़ी गांव में हुई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पाटीदार ने बताया कि प्रहलाद विश्वकर्मा नामक व्यक्ति ने अपनी जमीन पर मंदिर बना लिया है और उसके पास एक बोर्ड भी लगा दिया था. जिस पर लिखा था कि पूजा स्थल सार्वजनिक संपत्ति नहीं बल्कि निजी संपत्ति है. ‘दलितों का मंदिर में प्रवेश सख्त वर्जित है.’ पाटीदार ने कहा कि दलित समुदाय के सदस्यों और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने “प्रतिबंध” के विरोध में मंदिर के पास चक्काजाम कर दिया. पुलिस का कहना है कि सूचना मिलते ही इस पर कार्रवाई की गई. बता दें कि मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करा के बातचीत की.

जानकारी के लिए बता दें कि तीन महीने पहले ही गांव श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का निर्माण कराया गया है. ग्रामीण प्रतिदिन यहां दर्शन के लिए जाते हैं. बुधवार शाम सोशल मीडिया पर एक बैनर वायरल हुआ, जिसमें लिखा था कि यह मंदिर जनता के लिए नहीं है. यह संपत्ति निजी है. मंदिर में  ‘दलितों’ समाज का प्रवेश सख्त वर्जित है. धन्यवाद जागिदार.

About Post Author