स्वतंत्रता दिवस : सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर शुरू की पूछताछ

KNEWS DESK… स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य राजकीय समारोह बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने झंडोत्तोलन किया. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में सेना की 16 टुकड़ियां परेड में शामिल हुई. इसके साथ ही 13 विभागों की ओर से कई प्रकार की  झाकियां भी निकाली गई. झंडोत्तोलन के बाद नीतीश कुमार ने  राज्य के निवासियों को संबोधित किया. इसी बीच स्वतंत्रता दिवस समारोह के इस अवसर पर मुख्य राजकीय समारोह के दौरान सुरक्षा में चूक होने की खबर आ रही है.

दरअसल आपको बता दें कि बिहार सीएम नीतीश कुमार का संबोधन चल रहा था. इस दौरान काला कपड़ा पहने और हाथ में बैनर पोस्टर लिए एक व्यक्ति अचानक सामने में आ गया. इसे देखकर वहां कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. जिसके बाद पुलिसकर्मी उस व्यक्ति को पकड़ कर बाहर ले गए. इस व्यक्ति को पकड़ने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. इस मामले की पूरी जानकारी के लिए जांच में प्रशासन के अधिकारी जुट गए हैं. हालांकि राजधानी पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद के कड़े इंतजाम किए गए थे. सुरक्षा के मद्दे नजर यहां 87 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे. इसके साथ ही पूरे शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई थी. स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर जाम को देखते हुए पटना के ट्रैफिक रूट को भी चेंज किया गया था.

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस का यह कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चला. इस समारोह में SSB, CRPF, STF, BDF, सशस्त्र बल, होमगार्ड, NCC (आर्मी), NCC (नेवी), स्काउट एण्ड गाईड, स्वान दस्ता एवं फायर ब्रिगेड की पुरुष व महिला टुकड़ियां परेड में शामिल थी. इस अवसर पर कार्यक्रम में पर्यटन निदेशालय की ओर से झांकी में अमवामन झील व वाटर स्पोर्टस की झलक को दिखाया गया. जबकि नगर विकास एवं आवास विभाग की तरफ से झांकी में स्वच्छांगिनी की झलक देखने को मिली. सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने अपनी झांकी में राजकीय मलमास मेला को प्रदर्शित किया. इस प्रकार से बारी-बारी करके विभिन्न विभागों  के द्वारा 13 झांकियां निकाली गई.

About Post Author