सड़क के अभाव में सनगांव के ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव 2024 का बहिष्कार, नोटिस बोर्ड लगाकर राजनैतिक दलों के लोगों से किया निवेदन

रिपोर्ट – राजकुमार अग्रवाल 

उत्तराखंड – देहरादून से मात्र 32 किलो मीटर दूरी पर स्थित रायपुर ब्लॉक, विधान सभा डोईवाला में सनगांव के लोगों ने शासन प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सड़क विहीन सन गांव, नाहिकला और सिंधवाल गांव के लोगों ने लोक सभा चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करते हुए गांव की सीमा पर चुनाव बहिष्कार का नोटिस बोर्ड लगाकर राजनैतिक दलों के लोगों से वोट मांगने गांव में ना आने का निवेदन किया हैं।


मजबूर होकर लोगों को लेना पड़ा चुनाव बहिष्कार का फैसला

दरअसल गांव के लोगों का कहना है कि सड़क के अभाव में हम अपने बच्चों को शादियां नहीं कर पा रहें हैं | जबकि बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिलने से गांव खाली हो गया। मजबूर होकर गांव के लोगों को चुनाव बहिष्कार का फैसला लेना पड़ा ।

लोक निर्माण और वन विभाग के बीच लटका सड़क निर्माण का मामला

ग्राम पंचायत की प्रधान हेमन्ती रावत, बीडीसी अतुल पुंडीर और सामाजिक कार्यकर्ता पुनीत रावत के साथ तमाम ग्रामीणों ने सांकेतिक प्रदर्शन किया । लोक निर्माण विभाग और वन विभाग के बीच सड़क निर्माण का मामला लटका हुआ है। 2017 में सीएम की घोषणा होने के बावजूद सात साल बाद भी सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो सका।

About Post Author