DUSU Election Result: ABVP और NSUI के बीच कांटे की टक्कर, वोटों की गिनती लगातार जारी

KNEWS DESK- राजधानी दिल्ली में DUSU Election Result के लिए पारी है। आपको बता दें कि ABVP और NSUI के बीच कांटे की टक्कर चल रही है और वोटों की गिनती लगातार जारी है। खास बात ये है कि इस बार डूसू चुनाव को लेकर स्टूडेंट यूनियन के प्रत्याशी छात्र – छात्रा और समर्थकों के साथ पार्टी के बड़े नेताओं ने भी प्रचार प्रसार में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया।

ABVP और NSUI के बीच कांटे की टक्कर

राजधानी दिल्ली में DUSU चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों के छात्र संघों ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकी है न केवल छात्र संघों ने बल्कि इन पार्टियों के बड़े नेताओं ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। अभी तक के रिजल्ट के मुताबिक ABVP और NSUI के बीच कांटे की टक्कर चल रही हैं क्योंकि ABVP ने 9 कॉलेजों और NSUI ने 6 कॉलेजों में जीत दर्ज की है और दोनों ही दलों के छात्र अपनी- अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

पिछली बार से ज्यादा है मतदान का प्रतिशत

वहीं अगर बात करें मतदान की तो इस बार डुसू चुनाव में पिछली बार से 10 प्रतिशत ज्यादा मतदान हुआ है। आपको बता दें कि पिछली बार 2019 में चुनाव हुए थे उसमें 32 प्रतिशत मतदान हुआ था और इस बार 42 प्रतिशत मतदान हुआ है। आपको बता दें कि दोपहर बाद तक ये साफ हो जाएगा कि डुसू उपचुनाव में किसकी जीत होगी?

मतगणना के लिए कड़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था

कल रात साढ़े सड़ बजे तक हुई वोटों की गिनती के बाद आज सुबह साढ़े 8 बजे से फिर से वोटों की गिनती शुरू हुई है।  जिसके चलते जिले के डीसीपी सागर सिंह कालसी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी है। 500 से ज्यादा दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ पैरामिलिट्री के जवान चप्पे चप्पे पर नजर आ रहें हैं. बता दें कि डूसू चुनाव में 52 कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया है, जिनमें से कई कॉलेज के परिणाम सामने आ चुके हैं।  ABVP ने इनमें से 9 में क्लीन स्वीप किया है, जबाकी NSUI ने 6 पर पूरी तरह से अपना कब्जा जमाया है।

About Post Author