आबकारी नीति मामला: कैलाश गहलोत पहुंचे ईडी दफ्तर… आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का है आरोप

KNEWSDESK- दिल्ली में शराब घोटाले मामले में सियासत गर्म है। ईडी लगातार एक के बाद एक गिफ्तारी कर रही है। इस मामले में पहले सिसोदिया , केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है, जिससे आप नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब  ईडी ने 30 मार्च को दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है। आज ही पेश होने के लिए कहा तो कैलाश गहलोत तुरंत ईडी दफ्तर पहुंच गए।

दरअसल ईडी का आरोप है कि मंत्री ने दिल्ली आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार किया है।  इसी को लेकर  दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को समन जारी किया है। ईडी ने आज दफ्तर में बुलाया है।  अब ऐसी सूचना मिल रही है कि परिवहन मंत्री ईडी दफ्तर पर मौजूद हैं। जहां पर ईडी उनसे सवाल – जवाब करेगी। कुछ ही दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली में आप नेता इसका लगातार विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि बीजेपी ईडी का दुरुपयोग कर रही है।

2021 में आबकारी नीति बनी

आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नई आबकारी नीति 2021 में बनाई थी। इस योजना में घोटाले का आरोप लगने के बाद सीबीआई एक्शन में आई जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इस योजना को वापस ले लिया। पिछले तीन साल की बात करें तो ईडी दिल्ली में लगातार छापेमारी कर रही है। इस मामले सिसौदिया , केजरीवाल के छापेमारी करने के बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। इस की आंच न केवल दिल्ली  बल्कि दक्षिण तक पहुंची। इसी मामले में के कविता को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। आप नेताओं को 100 करोड़ देने का आरोप है।

About Post Author