रामपुर में दलित छात्र की मौत पर मुरादाबाद में कांग्रेस का हल्ला बोल, मुकदमे में की हरिजन एक्ट बढ़ाने की मांग

रिपोर्टर – मो नज़र

मुरादाबाद – रामपुर में दलित युवक की मौत के मामले में राजनीति गरमा गई है। विपक्ष इस हत्याकांड को लेकर सत्ता पक्ष भाजपा पर सवाल उठा रहा है और सरकार को दलित युवक की हत्या के मामले में घेरने की फिराख में है। कांग्रेस का कहना है की यूपी में कानून व्यवस्था की दुहाई देने वाली भाजपा सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है।

कानून व्यवस्था के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

बता दें कि मुरादाबाद में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की तरफ से आज कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन कर सरकार की कानून व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिस तरह पुलिस ने रामपुर में दलित युवक की गोली मारकर हत्या की है उससे सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने चुनाव में दलित हिंदू बनाकर वोट तो ले लिया लेकिन, वोट लेकर सत्ता बनाने के बाद अंबेडकरवादी दलितों की कुचलने का काम भाजपा कर रही है।

दलित युवक का जबरन अंतिम संस्कार करने का आरोप

उन्होंने कहा हम मांग करते हैं की रामपुर घटना में जो मुकदमा लिखा गया है उसमें हरिजन एक्ट बढ़ाया जाए साथ ही एक करोड़ का परिवार को मुआवजा व स्थाई नोकरी दी जाए। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए | उन्होंने दलित युवक के अंतिम संस्कार करने पर भी सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने हाथरस मामले में मनीषा के अंतिम संस्कार की तरह रामपुर के दलित युवक का जबरन अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया की भाजपा दलितों को वोट के लिए इस्तेमाल करती है

About Post Author