छत्तीसगढ : सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी नेता बिरझू तारम की हत्या पर दी प्रतिक्रिया

KNEWSDESK – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी नेता बिरझू तारम की हत्या पर प्रतिक्रिया दी है। इस मामले में प्रमुख सचिव और पुलिस महानिदेशक से बातचीत की जानकारी दी , वहीं  बिरझू की हत्या को राजनीतिक टृष्टि से देखने पर ऐतराज जताया।  भूपेश बघेल ने कहा कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। हिंसा के सामने अगर हम राजनीति के आइने को रख देंगे तो हिंसा जीत जाएगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले  बीजेपी नेता बिरझू तारम की हत्या कर दी गई थी। इसी को लेकर बीजेपी भूपेश सरकार पर निशाना साध रही थी। बीजेपी नेताओं का कहना था कि मुख्यमंत्री ने अब तक कोई बयान नहीं दिया। अब  इस मामले में  सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के जरिए अपना बयान जारी किया है।

सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए  लिखा कि  मोहल्ला – मानपुर में आदिवासी नेता बिरझू तारम की हत्या असहनीय है। उनके परिवार का दुख,  हम सब छत्तीसगढ़वासियों का साझा दुख हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें । हिंसा के सामने अगर हम राजनीति के आइने को रख देंगे तो हिंसा जीत जाएगी , छत्तीसगढ़ के लोग हार जाएंगे। हम सबको मिलकर लड़ना हैं। झीरम के बाद भी हम सब संभले हैं और अभी  तक लड़ाई लड़ रहे हैं। आगे कहा कि मोहल्ला – मानपुर की घटना के संबंध में मैंने प्रमुख सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से बातचीत की है एवं उचित कार्रवाई का अनुराध किया है।

मुख्यमंत्री जी कुछ नहीं बोल रहे

बीजेपी  प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि  राजनीति में प्रतिद्वंदी होते हैं , शत्रु नहीं होते हैं। विरोध करें ये ठीक है , लेकिन हत्या हो जाए और सीएम के मुंह से एक शब्द न फूटे तो ये चिंता का विषय हैं। कानून – व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है। इंसान की जान की अहमियत होनी चाहिए । ये सुनिश्चित करने का दायित्व भूपेश बघेल का है।

About Post Author