जंगल में भैस चराने गये  युवक पर भालू ने गंभीर रूप से किया हमला पढ़ें पूरी ख़बर

कोरिया जिला के वन मंडल मनेंद्रगढ़ के वन परिक्षेत्र कवांरपुर के बीट भगवानपुर का मामला जहां भैंस चराने गई युवक पर भालू ने अचानक हमला कर दिया, जहां भालू के काटने से युवक के चेहरे में गंभीर रुप से चोटें आई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत भगवानपुर के आश्रित ग्राम बघवार के निवासी हीरालाल बैगा पिता जबरहा बैगा कल सुबह अपने घर से भैंस को चराने के लिए जंगल गया हुआ था, जहां चौरीडोल के जंगल के कक्ष क्रमांक P-1292 मैं हीरालाल भैंसों को चरा रहा था तभी अचानक दोपहर तकरीबन 3:30 बजे भालू ने हीरालाल पर हमला कर दिया जहां हीरालाल के चेहरे में भालू ने नाखून और दांत से हमला किया। जहां हीरालाल ने शोर शराबा किया जिसको सुनकर ग्रामीण और वन श्रमिक राजमनी जंगल में पहुंचे और लोगों की शोर शराबा सुनकर भालू वहां से भाग गया। जिसके बाद पीड़ित हीरालाल को जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। हीरालाल की स्थिति नाजुक होने के कारण उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया।

भालू के काटने की खबर मिलते ही वन परीक्षेत्र कुवांरपुर के द्वारा जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर पीड़ित केे परिजनों को तत्काल सहायता के लिए ₹4000 प्रदान किए गए।

About Post Author