झारखंड: 12 टुकड़ों में काट फेंकी दूसरी पत्नी की लाश, गर्दन समेत कई हिस्से गायब, जांच में जुटी पुलिस

झारखंड: ‘श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड’ को लोग भूले नहीं थे कि अब झारखंड के साहिबगंज से दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां बोरियो में 22 साल की आदिवासी लड़की को कटर से 12 टुकड़ों में काट फेंका गया। युवती को काटने वाला कोई और नही बल्कि उसका पति दिलदार अंसारी है। बोरियो थाना पुलिस ने बताया कि शव शनिवार देर शाम संथाली मोमिन टोला के एक कच्चे घर और उसके नजदीक से बरामद किया गया जहां शव के 12 टूकड़े मिले। उसकी गर्दन समेत ऊपरी शरीर के कई हिस्से अभी तक नहीं मिल सके हैं। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा के अनुसार, मृतका की पहचान बोरियो इलाके के गोंडा पहाड़ की रहने वाली रुबिका पहाड़िया जिसकी उम्र 22 साल है।

पति ने की पत्नी की हत्या

बता दें कि महिला की हत्या उसके पति दिलदार अंसारी (25 साल) ने की है। वहीं मृतका पहाड़िया जनजाति से थी, जबकि आरोपी समुदाय विशेष का है। जानकारी के मुताबिक बीते दो साल से दोनों एक साथ रह रहे थे। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

दिलदार की दूसरी पत्नी थी मृतिका

एसपी ने बताया कि रुबिका पहाड़िया, दिलदार अंसारी की दूसरी पत्नी थी। वे एक-दूसरे को पिछले 2 साल से भी ज्यादा समय से जानते थे लेकिन रुबिका पिछले कुछ दिनों से लापता थी। जिसके बाद उसके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था।

कुत्ते नोच रहे थे शव

बता दें कि लोगों को आंगनवाड़ी भवन के पीछे कुछ कुत्तों का झुंड दिखाई दिया, जो मांस के टुकड़ों को नोच रहा था। जिसके बाद पता चला कि कुत्ते किसी मानव शरीर को नोच रहें हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी छानबीन करते हुए एक बंद पड़े घर में जा पहुंचे, जहां एक महिला का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला।

कटर से किया गया था शव के टुकड़े

बता दें कि महिला के शव के 12 से ज्यादा टुकड़े मिलने का पुलिस आशंका जता रही है । पुलिस के मुताबिक हत्या के बाद डेड बॉडी को इलेक्ट्रिक कटर जैसे किसी धारदार औजार से काटा गया है। पुलिस ने मृतका की शिनाख्त कर देर रात ही उसके पति को गिरफ्तार कर लिया। अब उससे पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।

BJP हेमंत सोरेन सरकार पर हुई हमलावर

इस घटना के बाद से झारखंड की राजनीति सुलग उठी है। बीजेपी ने हेमंत सोरेन सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि दिलदार अंसारी ने हाल ही में इस भोली भाली आदिवासी युवती को फंसा कर उसे दूसरी शादी की थ। हेमंत सरकार के कार्यकाल में बेटियों के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के कुछ कुंठित मानसिकता वाले लोग बेटियों को लगातार टारगेट कर रहे हैं। लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही। अगर सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाया तो हम सड़कों पर उतरकर सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

ये भी पढ़ें-AIIMS Cyber Attack Case: इंटरपोल से मांगी गई चीनी हैकरों की जानकारी, दिल्ली पुलिस ने सीबीआई को लिखा पत्र