ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका, कोर्ट ने एएसआई सर्वे की रिपोर्ट दोनों पक्षों को सौंपने का दिया आदेश

KNEWS DESK- ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि जिला कोर्ट ने इस एएसआई सर्वे की रिपोर्ट दोनों पक्षों को सौंपने का आदेश दिया है। जिसके बाद आज हिन्दू पक्ष की ओर से रिपोर्ट को हासिल करने कि लिए अदालत में अर्जी दी गई है।

एएसआई रिपोर्ट को लेकर हिन्दू पक्ष का कहना है कि सर्वे की रिपोर्ट मिलने के बाद इस कॉपी का अध्ययन किया जाएगा ताकि पता चल सके कि सर्वे में क्या-क्या बातें सामने आईं है। रिपोर्ट मिलने के बाद ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी। हिंदू पक्ष ने एएसआई सर्वे रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कोर्ट को आवेदन सौंप दिया है।

वाराणसी जिला अदालत ने 24 जनवरी को ही ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे की रिपोर्ट दोनों पक्षों को देने का आदेश दिया था। अदालत के आदेश के मुताबिक सभी पक्षकारों को प्रार्थना पत्र देने पर सर्वे की हार्ड कॉपी मुहैया करा दी जाएगी। एएसआई की ओर से सर्वे की रिपोर्ट मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए उनके वकीलों को कोर्ट में एप्लीकेशन देनी होगी।

कोर्ट के फ़ैसले के बाद हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विष्णु शंकर जैन ने साफ़ कर दिया था कि वो जल्द ही रिपोर्ट के लिए एप्लीकेशन देंगे और आज उन्होंने कोर्ट में एप्लीकेशन दे दी हैं। उम्मीद की जा रही है जल्द ही सर्वे की रिपोर्ट हिन्दू पक्ष को मिल जाएगी।

हिन्दू पक्ष की ओर से जिला अदालत में एएसआई सर्वे की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग की गई थी, उन्होंने दलील दी थी कि इससे एक पक्ष की भावनाएँ जुड़ी हुई हैं, इसलिए इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाना चाहिए। वहीं मुस्लिम पक्ष की ओर से सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक न करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: गणतंत्र दिवस में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सफल संपादन को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक,दिशा निर्देश देते हुए विभिन्न विभागों को सौंपी जिम्मेदारियां

About Post Author