उत्तराखंड: गणतंत्र दिवस में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सफल संपादन को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक,दिशा निर्देश देते हुए विभिन्न विभागों को सौंपी जिम्मेदारियां

रिपोर्ट – भगवान‌ सिंह 

उत्तराखंड – पौड़ी गढ़वाल जनपद में गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए जिलाधिकारी की ओर से तैयारी बैठक ली गई। बैठक में उन्होंने गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पुलिस, होमगार्ड, शिक्षा, स्वास्थ्य, नगर पालिका, खेल, लोक निर्माण विभाग तथा संस्कृति विभाग सहित संबंधित विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी‌।

मुख्य विकास अधिकारी को किया गया निर्देशित

जिलाधिकारी ने बताया कि कंडोलिया मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां भी देखने को मिलेंगी। जिसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है। जनपद में 25 व 26 जनवरी को लाउडस्पीकर के माध्यम से जहां सार्वजनिक व प्रमुख चौराहों पर देशभक्ति एवं देश प्रेम के गीतों का प्रसारण किया जाएगा, तो वहीं विभिन्न विभागीय कार्यालय भी एलईडी से प्रकाशमान रहेंगे।

विभागों को सूची उपलब्ध कराने के दिए निर्देश 

बताया कि गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को कार्यक्रम स्थल या उनके घर जाकर सम्मानित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने गणमान्य लोगों को निमंत्रण कार्ड समय से पहुंचने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए, बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित करने के लिए विभागों को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने इस दौरान संस्कृति विभाग को सांस्कृतिक दलों के माध्यम से तो वहीं शिक्षा विभाग को स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

About Post Author