जी-20 बैठक का आगाज: विदेश मंत्री डाॅ. जयशंकर ने बनारस में दलित बूथ अध्यक्ष के किया नाश्ता

KNEWS DESK…. G-20 सम्मेलन के तहत होने वाली बैठक की अध्याक्षता के लिए विदेश मंत्री डाॅ. एस जयशंकर वाराणसी दौरे पर हैं। आज यानी 11 मई की सुबह विदेश मंत्री ने भाजपा नेताओं के साथ अनुसूचित जाति के बूथ अध्यक्ष सुजाता के घर पर नाश्ता किया। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नाश्ता बहुत ही स्वादिष्ट था। एस जयशंकर ने बताया कि आज से जी -20 सम्मेलन के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें कि आज से जी-20 सम्मेलन के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं। जिसको लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर आज बनारस के दौरे पर हैं जहां पर आज उन्होंने बूथ अध्यक्ष के घर पर पहुंच कर नाश्ता किया । जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नाश्ता बहुत ही स्वादिष्ट था। जी-20 सम्मेलन में आज खाघ सुरक्षा, अनाज, उर्वरक व श्रीअन्न समेत कई अन्य विषयों पर चर्चा होगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर आज दोपहर काशी विघआपीठ  स्थित गांधी  अध्ययन पीठ सभागार में आयोजित भारतीय विदेश नीति उद्देश्य व विशेषताएं विषयक संगोष्ठी को सम्बोधित करेंगे।

सुजाता ने कहा 

बूथ अध्यक्ष सुजाता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोग एक दिन पहले से ही विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के स्वागत की तैयारियों में लगे हुए थे। मेरा पूरा परिवार घर की साफ-सफाई में जुटा था। उनके जैसी शक्तिशाली हस्ती हमारे घर आई, मुझे काफी खुशी है।

विदेश मंत्री ने बनारस को लेकर कही बड़ी बात

चार दिवसीय यात्रा पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि काशी तो बाबा की नगरी है, यहां आना सौभाग्य की बात है। काशी में कदम रखते ही मन गदगद हो गया। भव्य स्वागत व तैयारी यह दर्शाती है कि काशी का आतिथ्य दुनिया में सर्वमान्य है। वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने संवाद कर रहे थे। देशहित में भारतीय विदेश नीति के तहत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सख्त लहजे में सीधी बात रखने वाले विदेशमंत्री शनिवार को प्रफुल्लित दिखे।

डाॅ. एस जयशंकर की पत्नी भी आईं साथ

डाॅ. एस जयशंकर की पत्नी क्योको भी इस बार काशी आई हुई हैं। विदेश मंत्री का बाबा की नगरी में दूसरी बार आना हुआ है। इसके पहले वो तमिल संगम में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसम्बर 2022 को आए थे।

 

About Post Author