आजम खान के परिवार को हुई सजा पर बोले अखिलेश यादव, “आजम खान मुसलमान हैं इसलिए…”

KNEWSDESK- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के परिवार को हुई सजा पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आजम खान के परिवार को हुई सजा को धर्म का नाम दिया है। आपको बता दें कि रामपुर एमपी – एमएलए कोर्ट ने  2019 जन्मप्रमाण पत्र के मामले में आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को दोषी ठहराया है जिसमें सात साल की सजा सुनाई गई है। इस पर अखिलेश ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश और षडयंत्र किया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि  आजम खान मुसलमान हैं।

अखिलेश यादव ने आजम खान को मुसलमान बताते हुए कहा  कि आजम का धर्म दूसरा है इसलिए उनके साथ अन्याय हो रहा है। उनके खिलाफ साजिश और षड्यंत्र की गई है। आजम खान मुसलमान हैं, इसलिए उन्हें इस तरह की सजा का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि विधायक सक्सेना ने तीन जनवरी, 2019 को रामपुर के गंज पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने ये आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला के दो फर्जी प्रमाणपत्र है।

ये भी पढ़ें-  फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनके बेटे और पत्नी को 7-7 साल की सजा, एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि एक जन्म प्रमाणपत्र में अब्दूल्ला आजम की जन्म तिथि एक जनवरी , 1993  थी। वहीं दूसरे प्रमाणपत्र में 30 सितंबर 1990 को लखनऊ में बताया गया। 2008 के इस मामले में दोषी ठहराया गया था। फरवरी में मुरादाबाद की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद अब्दुल्ला आजम को उत्तर प्रदेश विधानसभा से अयोग्य घोषित किया गया। अब्दुल्ला आजम में हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी। यहां उनकी याचिका को अस्वीकार कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-   सैमसंग ने Samsung Galaxy A05s फोन किया लॉन्च, मिलेगी 6GB रैम और 5000mAh की पावरफुल बैटरी

About Post Author