शहर में गड्ढा या गड्ढे में शहर, जनकपुरी में सड़क का एक बड़ा हिस्सा धंसा, खुला ‘पाताल’ का रस्ता

नई दिल्ली,  मानसून के पूरी तरह से दस्तक देने से पहले ही पूरे भारत में सड़कें फिर से गड्ढों से भरने के लिए तैयार हैं।  पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में बुधवार को बारिश के कारण एक बेहद व्यस्त ट्रैफिक वाली सड़क में एक बड़ा गड्ढा धंस गया है। सूत्रों के मुताबिक़ बड़ा हादसा होते बाल बाल बचा है। इससे सड़क के बीचों बीच कुएं जैसा गहरा गड्ढा बन गया है और अंदर का पूरा का पूरा हिस्सा खोखला नजर आ रहा है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार सड़क धसने के दौरान ज़्यादा ट्रैफिक नहीं था जिसके चलते किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली उनकी टीम तुरंत वहां पहुंची और बैरिकेड लगाकर पूरे रास्ते को घेर करके बंद कर दिया ताकि कोई उस गड्ढे की चपेट में न आ जाए।

 

बारिश के बाद जल जमाव की घटनाएं होती रहती हैं। ऐसा भी नहीं है कि दिल्ली में सड़क धंसने की यह पहली घटना है। पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इस बार बारिश के कारण सड़कों के जमीन में समाकर गड्ढे में तब्दील होने की करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। ज्यादातर मामलों में सड़कों के नवीनीकरण के दौरान सही तरीके से काम नहीं करने को कारण माना गया है।

वहां के लोगों का कहना है की दिल्ली में कौन सी सड़क कहां पर धंस जाए और कब लोग उसकी चपेट में आकर अपना हाथ पैर तुड़वा लें इसकी गारंटी देना बहुत मुश्किल है। इससे पहले भी इस तरह द्वारका जैसे सबसिटी में भी हो चुका है, जिसमें सड़क धंसने से पूरी की पूरी कार उसके अंदर समा गई थी।

 

About Post Author