दिल्ली में धीरेंद्र शास्त्री की कथा हुई शुरू, 6 से 8 जुलाई तक होगा आयोजन

KNEWS DESK- दिल्ली में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा शुरू हो रही है। पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में हो रही इस कथा में लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। कथा का आयोजन 6 से 8 जुलाई तक रहेगा। जिसमें 70,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज से दिल्ली में हनुमान कथा सुनाने जा रहे हैं। कथा का आयोजन 6 से 8 जुलाई तक पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन स्थित रामलीला उत्सव ग्राउंड में होना है। बागेश्वर धाम के इस कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं और बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं। कथा में होने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

कई जगह से पहुंच रहें लोग

यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल बाबा बागेश्वर के कथा को सुनने के लिए लोग आ रहे हैं। लोग बुधवार से ही बाबा के दर्शन के लिए इकट्ठे हो रहे हैं। उम्मीद है कि लाखों की संख्या में लोग बाबा धीरेंद्र शास्त्री के हनुमान कथा को सुनने आ सकते हैं।

भक्तों के खाने पीने की व्यवस्था

कथा के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है। जिसमें तकरीबन 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कथा सुनने आने वाले लोगों के लिए खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया है। जिसमें लोगों को हलवा पूरी और छोले वाली सब्जी का वितरण किया जाएगा।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बाबा धीरेंद्र शास्त्री के इस कार्यक्रम को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक विशेष एडवाइजरी भी जारी की है। वहीं ट्रैफिक पुलिस के DCP विक्रम सिंह का कहना है कि कार्यक्रम स्थल के पास हर वक्त 13 इंस्पेक्टर 3 एसीपी स्तर के अधिकारी एवं 600 से ज्यादा कर्मचारी तैनात रहेंगे। जबकि गाड़ियों की पार्किंग के लिए करीब 1 हजार से ज्यादा गाड़ियों के लगाने की व्यवस्था की गई है।

महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

बुधवार की शाम को कलश यात्रा भी निकाली गई। जिसमें 11 हजार महिलाओं ने भाग लिया। इस कलश यात्रा में विभिन्न प्रकार की झांकियां भी निकाली गई। बाबा धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने के लिए लोग बेचैन नजर आ रहे हैं।

About Post Author