मेरठ पहुंचे अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज, बोले मेरठ व अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था लेकिन, हालात उल्टे

मेरठ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को मेरठ पहुंचे। अखिलेश यादव परतापुर हवाई पट्टी से सीधे कार द्वारा लिसाड़ी गांव पहुंचे, जहां से रोड शो शुरू हुआ। रोड शो में हजारो की संख्या में कार्यकर्ताओ और समर्थकों ने अखिलेश यादव का जोरदार स्वागत किया। रोड शो सबसे पहले नूर नगर अंबेडकर चौक पहुंचा जहा अखिलेश यादव ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण किया। रोड शो दलित- गुर्जर बाहुल्य गांव लिसाड़ी से शुरू होकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पहुंचा। रोड शो अंजुम पैलेस, ट्यूबवेल तिराहा, गोला कुंआ से होते हुए कांच का पुल पर पहुंचा। जहां जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने सपा से महापौर प्रत्याशी सीमा प्रधान और पार्षद प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट करने की अपील की साथ ही सभी का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान महिलाओं ने छतों से फूल बरसाए। करीब नौ किलोमीटर का रोड शो करने के बाद अखिलेश यादव शहर विधायक रफीक अंसारी के करीम नगर स्थित आवास पर पहुंचेंगे।

आपस में टकरा रहीं भाजपा की डबल इंजन सरकार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेरठ स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकारें झूठे वादों पर टिकी हुई हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है, अब भाजपा की डबल व ट्रिपल इंजन सरकार आपस में टकरा रही है। इस बार मैं मानता हूं कि मेरठ की जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी। और महापौर प्रत्याशी सीमा प्रधान को भारी मतों से विजई बनाएंगी।

अखिलेश यादव के रोड शो पर टिकी रही सभी राजनीतिक दलों की नजरें

मेरठ शहर की राजनीति मुस्लिम मतों के रुझान पर निर्भर करेगी। मुस्लिम मतों का ध्रुवीकरण हुआ तो नगर निगम में राजनीति के सारे समीकरण बदल जाएगें। इसके चलते बसपा, सपा और कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के साथ-साथ भाजपा की निगाहें भी मुस्लिम मतों पर टिकी हैं। आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मेरठ में रोड शो करेंगे। उनके रोड शो का मकसद रूठे मुस्लिमों को मनाना और उनका दिल जीतना है। वहीं यदि मुस्लिम मतों का ध्रुवीकरण होता है तो निकाय चुनाव के समीकरण पूरी तरह बदल जाएंगे।

सपा प्रत्याशी सीमा प्रधान व पार्षद उम्मीदवारों के समर्थन में मागे वोट

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की महापौर प्रत्याशी सीमा प्रधान व पार्षद पद के प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो कर उनके पक्ष में वोट करने की अपीलकी। इससे पहले डॉ. भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी पर भारी संख्या में सपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का जोदार स्वागत किया। वहीं, अखिलेश यादव ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि भाजपा सरकार ने मेरठ व अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था लेकिन, हालात उल्टे हैं। गलियों में गंदगी नाले अटे पड़े हैं। रोजाना लाखों टन कूड़ा शहर से निकलकर गंगा में डाला जा रहा है।

अखिलेश ने पूछा- पहलवानों के लिए चुप क्यों भाजपा सरकारें?

अखिलेश यादव ने कहा कि देश की महिला पहलवानों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकारें चुप हैं। कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना होगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, विधायक रफीक अंसारी, आदिल चौधरी, जयवीर सिंह, अयूब अंसारी, योगेश वर्मा, कर्मवीर गूमी, पुष्पेद्र, जयराज चपराना, आकाश भड़ाना, अशोक कुमार जाटव, नीटू गुर्जर सहित सैंकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रोड शो को सफल बनाने के लिए विधायक अतुल प्रधान ने झोंक दी थी ताकत

सरधना विधानसभा सीट से विधायक अतुल प्रधान ने रोड शो को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी भारी तादात में अलग-अलग जगह से बसों में कार्यकर्ता रोड शो में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। हजारों की संख्या में कार्यकर्ता रोड शो के साथ चल रहे थे और फूल माला से अखिलेश यादव का स्वागत कर रहे थे. खुद अखिलेश यादव ने भी और रोड शो की तारीफ की से बताया गया कि अतुल प्रधान ने अपने बलबूते पर पूरा यह रोड शो किया, जबकि सपा के मुस्लिम चेहरों ने इस रोड शो से किनारा किया। हालांकि सपा शहर विधायक रफीक अंसारी किशोर विधायक शाहिद मंजूर और सिवालखास से आरएलडी विधायक गुलाम मोहम्मद हवाई पट्टी पर अखिलेश यादव का स्वागत करने के लिए पहुंचे लेकिन रोड शो में नदारद दिखाई दिए।

About Post Author