जौनपुर में डेंगू का आतंक, 40 पहुँची पॉजिटिव केसों की संख्या

 

लगातार बढ़ रही है संख्या

जौनपुर: जनपद में लगातार जानलेवा बीमारी डेंगू का आतंक बढ़ता जा रहा है। बीते कुछ दिनों में जहाँ एक ओर बुखार के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, तो वहीं बुखार के दौरान कराई जा रही जाँच में डेंगू के मामले लगातार बढ रहे हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक बुधवार को मिले 7 अन्य मरीजों की संख्या के साथ  ही इस महीने डेंगू पाजिटिव मरीजों की संख्या 40 पहुँच गयी है। एक ओर जहाँ वायरल बुखार से पीडित मरीजों की संख्या 8629 पहुँच गयी है, तो वहीं जानलेवा डेंगू के आकडों में उतरोत्तर वृद्धि चिन्ता का विषय है।

क्या कहते हैं सरकारी आँकडे

अगर सरकारी आँकडों पर गौर करें तो अब तक जिन 8629 लोगों  में बुखार के लक्षण पाये गये हैं, उनमें से 3949 लोगों ने डेगूं की जाचँ कराई है, जिनमें से 40 लोग डेंगू पॉजिटिव पाये गये हैं। इन आकड़ो के मुताबिक जिले में बुखार से पीड़ित चार लोगों की मौत हुई है, जिनमें मड़ियाहूँ के 3 लोग और खेतासराय  का 1 आठ वर्षीय बच्चा शामिल है।

क्या बोले जिम्मेदार

पत्रकारों को दी गई जानकारी में जिला अस्पताल के सीएमओ लक्ष्मी सिंह ने डेंगूं से किसी की भी मौत के दावे को खारिज करते हुये कहा कि जिन भी लोगों की मौत हुई है वो सब बुखार से पीड़ित थे। डेंगू से पीड़ित सभी 40 लोगों का उपचार किया जा रहा है, अभी फिलहाल सभी स्वस्थ हैं।

About Post Author