राजस्थान : कांग्रेस ने राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी , इस लिस्ट में सचिन पायलट , सीएम अशोक गहलोत के नाम

KNEWSDESK –  कांग्रेस ने राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 33 प्रत्याशियों के नाम हैं। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा से, सचिन पायलट को टोंक से , प्रदेश  अध्यक्ष गोविंद सिंह को डोटासरा लाछमनगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा गया है, वहीं पांच मंत्रियों को टिकट दिया गया हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया। केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को बैठक हुई थी।  इसमें राजस्थान विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के लेकर चर्चा की गई थी ।

इस लिस्ट में  नोहार से अमित चौहान , कोलायत से भंवर सिंह भोटी, सदलपुर से कृष्णा पूनिया , सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल , मांडवा से रीता चौधरी , अलवरसे टीकाराम जूली सिकरई से ममता भूपेश ,विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर , मालवीय नगर से अर्चना शर्मा , ओसियां से दिव्या मदेरणा , कुशलगढ़ से रामलीला खाडिया , भीम से सुदर्शन सिंह , हिंडोली से अशोक चांदना , डूंगरपुर से गणेश गोघरा , परबतसार से रामनिवास गावरिया , बायतू से हरीष चौधरी , देगाना से विजयपाल मिर्धा  के नाम  शामिल हैं।

 बागी विधायकों को टिकट

आपको बता दें कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में पांच मंत्रियों को टिकट मिला है , वहीं दो विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।  इसमें सांगानेर से अशोक लाहौटी , चितौड़ से चंद्रभान सिंह शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सचिन पायलट के साथ  बगावत करने वाले  विधायको को टिकट दिया गया है। जिसमें विराटनगर सीट इंद्राज गुर्जर को , लाडनू सीट से मुकेश भाकर  शामिल हैं ।

 

About Post Author